School Closed: पटना-पूर्णिया के बाद बक्सर में भी बढ़ी छुट्टियां, कक्षा 8 तक के स्कूल 11 जनवरी तक बंद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1519839

School Closed: पटना-पूर्णिया के बाद बक्सर में भी बढ़ी छुट्टियां, कक्षा 8 तक के स्कूल 11 जनवरी तक बंद

 School Closed: शनिवार को पटना के जिलाधिकारी एस चंद्रशेखर (S Chandrasekhar) ने जिले सरकारी और निजी स्कूलों में 10वीं तक की सभी कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियों को 14 जनवरी तक के स्थगित (School Closed) करने का आदेश जारी किया था. मौसम विभाग (weather department) की ओर से जारी अनुमान के मुताबिक अगले चार दिनों तक तो ऐसी ही गलन की स्थिति रहेगी. 

School Closed: पटना-पूर्णिया के बाद बक्सर में भी बढ़ी छुट्टियां, कक्षा 8 तक के स्कूल 11 जनवरी तक बंद

पटनाः School Closed: बिहार में सर्दी का सितम जा रही है. इसके कारण जहां एक और आना-जाना ठप हो गया है, वहीं गरीब तबके को रात और दिन ठिठुर कर ही बिताने पड़ रहे हैं. सबसे अधिर परेशानी बच्चों की है, जिन पर सर्दी जल्दी असर करती है. ऐसे में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. बिहार में पटना, पूर्णिया के बाद अब बक्सर ने स्कूल की छुट्टियां बढ़ाई हैं. ठंड के असर को देखते हुए, बक्सर जिला प्रशासन ने रविवार को 11 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रखने का निर्देश दिया है. इसे लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल द्विवेदी ने जिला पदाधिकारी ,सह जिला दंडाधिकारी अमन समीर के जारी निर्देश के आलोक में जारी किया है. इसके तहत 11 जनवरी तक कक्षा 8 तक के सभी सरकारी व निजी विद्यालयों में पठन-पाठन नहीं होगा. 

पटना-पूर्णिया में स्कूल बंद
इससे पहले, शनिवार को पटना के जिलाधिकारी एस चंद्रशेखर (S Chandrasekhar) ने जिले सरकारी और निजी स्कूलों में 10वीं तक की सभी कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियों को 14 जनवरी तक के स्थगित (School Closed) करने का आदेश जारी किया था. मौसम विभाग (weather department) की ओर से जारी अनुमान के मुताबिक अगले चार दिनों तक तो ऐसी ही गलन की स्थिति रहेगी. वहीं, पूर्णिया में भी स्कूल की छुट्टियां बढ़ाई गई हैं. यहां शीतलहर और ठंड को देखते हुए प्रशासन ने 10 जनवरी 2013 तक एक से लेकर कक्षा 8 तक की कक्षाएं स्थगित कर दी हैं. मौसम विभाग ने बिहार में भीषण ठंड को लेकर अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया था. 

कई जिलों में 10 डिग्री से कम न्यूनतम तापमान
बिहार के मौसम की बात करें तो राज्य के अररिया, नालंदा, नवादा, कटिहार, बांका, सहित 23 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति रही है. कोल्ड डे में दिन का तापमान 15 डिग्री और रात का तापमान 10 डिग्री से कम दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, वैशाली, सीतामढ़ी, समस्तीपुर सहित 9 जिलों में गंभीर ठंड की स्थिति बनी हुई है. साथ ही प्रदेश के अलग-अलग हिस्से में बर्फीली हवाएं 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हैं. बिहार में ठंड लगने से 11 लोगों की मौत की भी खबर है.

 

Trending news