एक थी साक्षी जो साहिल के पागलपन का हो गई शिकार, हाथ पर था प्रवीण नाम का टैटू
Advertisement

एक थी साक्षी जो साहिल के पागलपन का हो गई शिकार, हाथ पर था प्रवीण नाम का टैटू

Sakshi Murder Case: घृणा से उसने अपने मन को इतना भर लिया कि अगले 7 जन्मों का पाप इसी जन्म में कर बैठा. साहिल ने जो किया, उसके लिए पापी और अधर्मी शब्द भी छोटे जान पड़ते हैं. 

साक्षी मर्डर केस

Sakshi Murder Case: बीत रास्ते लड़की को रोकना, उसे दीवार पर धक्के दे-देकर मारना, पत्थर से सिर कूचना और तमाशबीनों का वीडियो बनाना. हत्यारे ने तो बर्बरता की हद तो कर ही दी, वहां मौजूद लोगों ने वीडियो बनाते हुए खुद को मनोरोगी साबित कर रहे थे. साहिल नाम के युवक की घृणा की हद तो देखिए, मरी हुई साक्षी को भी मारे जा रहा था. अंदर की वहशियत और हैवानियत का ज्वार उसके सिर पर सवार था, तभी तो चलती-फिरती लड़की जान से बेजान होती चली गई. समाज के हिस्से में आया तो बस साहिल के अंदर का जानवर. आज साहिल दरिंदे के रूप में अधिकांश लोगों के मोबाइल में प्रवेश कर गया है. किसी ने देखा, किसी ने नहीं देखा. जिसने देखा, वो साक्षी की बेचारगी पर तरस खा रहे थे. कई ऐसे भी लोग थे, जो वीडियो देखने की हिम्मत भी नहीं कर पाए. 21वीं सदी में राजधानी दिल्ली में हुई यह घटना हमें आगे वर्षों तक अहसास दिलाती रहेगी कि हम अभी भी कितने बर्बर हैं. अब हम भगवान से यही प्रार्थना कर सकते हैं कि किसी की भी बेटी का हाल साक्षी जैसा न हो. किसी की भी बेटी साक्षी जैसी बेचारी न बने. और कही के भी लोग शाहपुर डेरी इलाके के लोगों जैसे कायर न हों. 

साक्षी ने हाल ही में 10वीं पास की थी और उसका सपना था वकील बनना. हालांकि वह सामान्य घर से आती थी, जिसके पिता राजमिस्त्री का काम कर परिवार का गुजारा करते हैं. फिर भी वह खुद को एक पंख देना चाहती थी. जैसा कि मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जून 2021 से साक्षी और साहिल एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. इस बीच साहिल को शक था कि साक्षी अपने पुराने प्रेमी के संपर्क में आ गई है और यही बात उसे वहशी बनाती चली गई. 

घृणा से उसने अपने मन को इतना भर लिया कि अगले 7 जन्मों का पाप इसी जन्म में कर बैठा. साहिल ने जो किया, उसके लिए पापी और अधर्मी शब्द भी छोटे जान पड़ते हैं. यह खबर लिखते समय जाहिल, गंवार, बर्बर, वहशी, दरिंदा, राक्षस और न जानें क्या क्या हिंदी साहित्य के शब्द भी उसके कृत्य के आगे छोटे जान पड़ते हैं. मन में एक भाव आ रहा है कि कोई ऐसी बात लिखूं, जो दुनिया के सारे बुरे कर्मों का एक साथ प्रतिनिधित्व करते हों.

साहिल ने जब साक्षी के साथ हैवानियत का नंगा नाच किया, तब वह अपनी फ्रेंड की बेटी के जन्मदिन के लिए खरीदारी करके आ रही थी. उसकी फ्रेंड के पति कुछ दिनों के लिए बाहर गए हुए थे तो साक्षी अपनी फ्रेंड के साथ ही कुछ दिन से रह रही थी. हैरान करने वाली बात यह है कि साहिल की खुद की 3 बहनें हैं और उसने ऐसा कृत्य करते हुए अपनी बहनों के बारे में जरा भी नहीं सोचा. उसकी रूह नहीं कांपी. साहिल के बारे में कहा जा रहा है कि वह किसी से बहुत अधिक बात नहीं करता था और मां-बाप के अलावा तीन बहनों के साथ उसी इलाके में किराये पर रहता था.

तमाशबीनों ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, उसमें देखा जा सकता है कि साहिल ने साक्षी को मारते वक्त कितनी दरिंदगी, वहशीपन और बर्बरता दिखाई है. वह साक्षी को बार-बार दीवार की ओर धकेल रहा है. दीवार से टकराकर जब साक्षी का शरीर उसकी ओर रिवर्स हो रहा है तो वह चाकू से वार करता है. कुछ देर बार लड़की जमीन पर गिर जाती है फिर भी वह रुकने का नाम नहीं ले रहा होता है. 20 से अधिक बार लड़की पर चाकू से वार करता है और उसके बार वह साक्षी को लात भी मारता है. फिर भी उसका मन नहीं भरता है तो वह सीमेंट के स्लैब से उस पर वार करता है. जब उसके घृणा का चरम थोड़ा कम होता है और वह मुतमईन हो जाता है कि अब साक्षी इस दुनिया में नहीं रही तो वह आराम वे वहां से खिसक लेता है. थोड़ी दूर जाकर वह फिर पीछे लौटता है और फिर से सीमेंट के स्लैब से साक्षी पर हमला करता है. फिर वह वहां से आराम से निकल जाता है. हम 21वीं सदी की बड़ी-बड़ी बातें करने वाले वहशी साहिल को चुपचाप देखते रहते हैं. वह वहां से चला जाता है और अपना मोबाइल बंद कर लेता है. फिर घर पर ताला लगाकर परिवार के साथ बुलंदशहर अपनी बुआ के घर चला जाता है. 

Trending news