तालाबों पर दिखा भीषण गर्मी का असर, गायब हो सकता है सहरसा की मत्स्यगंधा झील का पानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1658666

तालाबों पर दिखा भीषण गर्मी का असर, गायब हो सकता है सहरसा की मत्स्यगंधा झील का पानी

Saharsa Matsyagandha Lake: बिहार में गर्मी तेजी से बढ़ती जा रही है. प्रदेश में गर्मी ने 43 साल का गर्मी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस भयानक गर्मी का असर न केवल इंसानों पर बल्कि अब तालाबों और झीलों पर भी दिखने लगा है. 

तालाबों पर दिखा भीषण गर्मी का असर, गायब हो सकता है सहरसा की मत्स्यगंधा झील का पानी

सहरसा: Saharsa Matsyagandha Lake: बिहार में गर्मी तेजी से बढ़ती जा रही है. प्रदेश में गर्मी ने 43 साल का गर्मी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस भयानक गर्मी का असर न केवल इंसानों पर बल्कि अब तालाबों और झीलों पर भी दिखने लगा है. एक तरफ जहां भीषण गर्मी से लोग परेशान है वहीं दूसरी ओर तालाब सूखने की कगार पर आ गए है. 

मत्स्यगंधा झील पर दिख रहा गर्मी का असर
दरअसल, सहरसा में भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान का असर एकमात्र पर्यटन स्थल मत्स्यगंधा झील पर भी पड़ने लगा है. आलम यह है कि जहां पहले झील में अथाह पानी हुआ करता था वहां झाल के बीच मझधार में घुटने भर भी पानी नहीं है और मछुआरे पैदल घूमकर मछली पकड़ रहे है.

पर्यटकों को होना पड़ रहा निराश
वहीं पानी की कमी होने के वजह से बोट परिचालन पर भी असर पड़ता दिख रहा है. मत्स्यगंधा झील में नौका बिहार का आनंद लेने के लिए आने वाले पर्यटकों को वापस लौटना पड़ रहा है. वहीं अब बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां शुरु होने वाली है. जिसमें बहुत से लोगों का यहां आने का प्लान भी बनेगा, लेकिन निराश होकर उन्हें फिर वापस जाना पड़ेगा. 

भीषण गर्मी से काफी सूख गया झील का पानी
एक समय था जब यहां नौका बिहार और सैर सपाटे करने वाले पर्यटकों का तांता लगा रहता था, लेकिन आज इस जगह पर वीरानगी छाई हुई है. दूसरे जिले और दूर दराज से आने वाले लोगों का कहना है कि वो यहां नौका बिहार का आनंद लेने के लिए आए थे लेकिन भीषण गर्मी की वजह से झील का पानी काफी सूख गया है. जिससे वो नौका बिहार का आनंद नहीं उठा सके. 

इनपुट- विशाल कुमार

यह भी पढ़ें- Guru Chandal Yog 2023: मेष राशि में गुरु गोचर, बनेगा गुरु चंडाल योग, इन 4 राशियों को होगा धन लाभ

Trending news