सीएम नीतीश कुमार के बयान पर बिहार में तेज हुई सियासत, इन नेताओं ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1826256

सीएम नीतीश कुमार के बयान पर बिहार में तेज हुई सियासत, इन नेताओं ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

Bihar News: हरी भूषण ठाकुर ने कहा साल भर हो गया लेकिन सरकार ने एक भी नौकरी नहीं दिया है,और जो दे रहीं है वो प्राइवेट सेक्टर में रिसोर्सिंग के तहत दे रही है.

सीएम नीतीश कुमार के बयान पर बिहार में तेज हुई सियासत, इन नेताओं ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित समारोह में कहा कि पिछली बार हमने 10 लाख सरकारी नौकरी और 10 लाख रोजगार की बात कही थी. अभी एक लाख 50 हजार 563 सरकारी नौकरी और 3 लाख 62 हजार 104 नये पदों का सृजन हो गया है, 5 लाख लोगों को रोजगार का अवसर मिल चुका है. हमलोगों का लक्ष्य है कि अगले साल तक सरकारी नौकरी 10 लाख और रोजगार का अवसर भी 10 लाख तक मिल जाए. 

सीएम नीतीश के बयान पर बीजेपी ने तंज कसा, भाजपा विधायक हरी भूषण ठाकुर ने कहा ये बिल्कुल सफेद झूठ है, एक भी नई नौकरी नहीं दी गई है, एनडीए के समय में जो नौकरी दी गई थी उसी को रीपैकिंग करके नया-नया नियुक्ति पत्र दिया गया. हरी भूषण ठाकुर ने कहा साल भर हो गया लेकिन सरकार ने एक भी नौकरी नहीं दिया है,और जो दे रहीं है वो प्राइवेट सेक्टर में रिसोर्सिंग के तहत दे रही है. वही आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा आज पटना के गांधी मैदान से तिरंगा फहराते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि जो बिहार का नौजवान नौकरी मांग रहा है उसे नौकरी मिलेगी, प्रक्रिया जारी है. लाखों की संख्या में नौकरी दी जा चुकी है और जितने भी वादे किए गए हैं सब पूरे किए जाएंगे.

जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा बिहार की सरकार बिहार के युवाओं को रोजगार के सुअवसर प्रदान करने के लिए कृत संकल्पित है, पिछले साल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के युवाओं के लिए 10 लाख सरकारी नौकरियां और 10 लाख रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में काम करने की बात की, बिहार की सरकार लगातार सकारात्मक प्रयास कर रही है जिसका नतीजा भी दिख रहा है.

कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह ने कहा मुख्यमंत्री की घोषणा अपेक्षा के अनुरूप है, पहले भी उन्होंने कहा था उसी बात को दोहरा रहे हैं, जो भी रिक्तियां है उसको भरने का प्रक्रिया शुरू हो चुका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस तरह से इस मामले में गंभीर हैं हमे लगता है की वो अपने उद्देश्य की प्राप्ति निश्चित रूप से करेंगे.

इनपुट- निषेद

ये भी पढ़िएन- Aaj Ka Rashifal 2023: आज का दिन कर्क राशि के साथ इन लोगों के लिए रहेगा फायदेमंद, बजरंग बली की बसेगी कृपा

 

Trending news