बांका में पुलिस ने पकड़ी डाक पार्सल लिखी गाड़ी, 1009 लीटर विदेशी शराब जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1486186

बांका में पुलिस ने पकड़ी डाक पार्सल लिखी गाड़ी, 1009 लीटर विदेशी शराब जब्त

पकड़ी गई पिकअप पर डाक सेवा लिखा हुआ था प्राप्त जानकारी के अनुसार चालक शक्ल देख कुमार बिहारीगंज मधेपुरा निवासी रहने वाला था. उसे गिरिडीह में गाड़ी दी गई थी और उस गाड़ी को भागलपुर में  छोड़ना था

बांका में पुलिस ने पकड़ी डाक पार्सल लिखी गाड़ी, 1009 लीटर विदेशी शराब जब्त

बांकाः बांका झारखंड से सटे होने कारण शराब की बड़ी बड़ी खेप गुजरते रहती है. नगर चुनाव एवं नववर्ष को लेकर शराब तस्करी को रोकने के लिए बांका पुलिस व उत्पाद टीम, बांका के सभी बॉर्डर में विषेश अभियान चला रखी ताकि झारखंड से शराब की खेप बिहार प्रवेश ना कर सके. इसी अभियान मैं गुरुवार सुबह उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा बांका के बलजोर चेक पोस्ट पर तैनात उत्पाद पुलिस के द्वारा एक डाक पार्सल लिखा हुआ पिकअप गाड़ी से भारी मात्रा में करीब 1009 लिटर विदेशी शराब को जब्त किया. 

मधेपुरा का निवासी था चालक
इस पिकअप पर डाक सेवा लिखा हुआ था प्राप्त जानकारी के अनुसार चालक शक्ल देख कुमार बिहारीगंज मधेपुरा निवासी रहने वाला था. उसे गिरिडीह में गाड़ी दी गई थी और उस गाड़ी को भागलपुर में  छोड़ना था, लेकिन उत्पाद विभाग की पैनी नजर से गिरफ्त में आ गए. जिसे पकड़कर उत्पाद विभाग बांका लाया गया. इस टीम का नेतृत्व रंजन कुमार अवर निरीक्षक मद्य निषेध बांका के द्वारा की जा रही थी.

जहरीली शराब के मामलों में नहीं आ रही है कमी
बिहार में शराब बंदी है, इसके बावजूद बिहार में जहरीली शराब से मरने वाले मामले में कमी नहीं आ रही है. वहीं शराब तस्कर भी एक से एक हथकंडा लगाकर शराब की तस्करी कर रहे हैं. छपरा के मशरक में बुधवार को 27 लोगों की मौत हो गई है, हालांकि प्रशासन ने 21 लोगों की मौत की पुष्टि की है, स्थानीय लोगों का कहना है कि 50 से अधिक लोगों की मौत शराब से हुई है. शराबबंदी के सख्त कानून के बावजूद बिहार में न शराब तस्करी रुक रही है और न शराब से होने वाली मौतें, ये दोनों ही प्रदेश सराकर के कानून पर सवालिया निशान लगा रहे हैं. 

 

Trending news