Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2351084
photoDetails0hindi

आपके Signature करेंगे आपको मालामाल! बस इन बातों का रखें ध्यान

Vastu Tips For Signature: सिग्नेचर हर किसी की जिंदगी में काफी अहम महत्व रखते है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपका एक सही सिग्नेचर आपको आर्थिक रूप से मजबूत कर सकता है.

Vastu Tips For Signature

1/6
Vastu Tips For Signature

हर किसी की लाइफ में हस्ताक्षण या फिर कहो सिग्नेचर काफी अहम महत्व रखते है. विशेष कागजों को तैयार करते वक्त हमें खुद सिग्नेचर करने पड़ते है. ऐसा कहा जाता है कि आपका एक सही सिग्नेचर आपको आर्थिक रूप से मजबूत कर सकता है. जी हां आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कैसे एक सही सिग्नेचर करके आप अपनी आर्थिक स्थिति को अच्छा और स्ट्रांग बना सकते है.  

 

सिग्नेचर में बदलाव

2/6
सिग्नेचर में बदलाव

वास्तु शास्त्र में सिग्नेचर करने को लेकर भी कई नियम बताए गए हैं. दरअसल, सिग्नेचर हमारे जीवन में नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव डालते है. यदि आप भी आर्थिक स्थिति से परेशान है तो आप अपने सिग्नेचर में कुछ बदलाव करके आर्थिक परेशानी से निजात पा सकते है. 

 

सिग्नेचर के नीचे एक सीधी लाइन खींचे

3/6
सिग्नेचर के नीचे एक सीधी लाइन खींचे

वास्तु के अनुसार, यदि आप बहुत पैसा कमाते है लेकिन आप उसे बचा नहीं पाते है और उड़ा देते है या कहो खर्च हो जाते है. ऐसे में आप अपने सिग्नेचर में थोड़ा सा बदलाव करके आर्थिक स्थिति को ठीक कर सकते है. आप अपने सिग्नेचर के नीचे एक सीधी खीचें और उसके नीचे दो बिंदु लगाना शुरू कर दें. 

 

सिग्नेचर से बड़ी और सीधी होनी चाहिए लाइन

4/6
सिग्नेचर से बड़ी और सीधी होनी चाहिए लाइन

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सिग्नेचर करने के बाद आप उसके नीचे सीधी लाइन खींच दें. लेकिन याद रखें कि लाइन आपके सिग्नेचर से बड़ी हो और लाइन सीधी खींची हो.  

 

सिग्नेचर के नीचे टेढ़ी लाइन खीचना मतलब तरक्की में बाधा

5/6
सिग्नेचर के नीचे टेढ़ी लाइन खीचना मतलब तरक्की में बाधा

यदि आप सिग्नेचर करने के बाद नीचे लाइन खींचते है और वो टेढ़ी होती है तो यह आपकी आर्थिक स्थिति खराब कर सकती है. दरअसल वास्तु के अनुसार, सिग्नेचर में टेढ़ी लाइन आगे जाकर सिग्नेचर का रास्ता काटती है. यदि आपके सिग्नेचर कटते है तो इसका मतलब है कि ये आपकी तरक्की रोक रही है. 

 

सिग्नेचर के नीचे एक से अधिक लाइन खींचना

6/6
सिग्नेचर के नीचे एक से अधिक लाइन खींचना

आपने देखा होगा कि कई लोग सिग्नेचर करने के बाद एक से अधिक लाइन खींच देते है. ऐसा करना वास्तु शास्त्र में गलत माना जाता है. वास्तु के अनुसार, सिग्नेचर के नीचे एक से अधिक लाइन नहीं खिंचनी चाहिए. ऐसा करने वाले लोग अपनी लाइफ में हमेशा उलझे रहते है.