Petrol-Diesel Price Today,10 August: क्या बिहार में कम हो गया पेट्रोल-डीजल का रेट? यहां चेक करें नई कीमत
Advertisement

Petrol-Diesel Price Today,10 August: क्या बिहार में कम हो गया पेट्रोल-डीजल का रेट? यहां चेक करें नई कीमत

Petrol-Diesel Price Today,10 August: बिहार की राजधानी पटना में 10 अगस्त को 96.28 प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, बात करें पेट्रोल (Petrol Price Today) की तो पूरे 107.24 प्रति लीटर पर है.

पेट्रोल-डीजल का जानिए नया रेट

Petrol-Diesel Price Today, 10 August: पूरे बिहार में डीजल (Diesel Price Today) का कारोबार औसतन 95.80 रुपये की कीमत पर हो रहा है. बिहार की राजधानी पटना में 10 अगस्त को 96.28 प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, बात करें पेट्रोल (Petrol Price Today) की तो पूरे 107.24 प्रति लीटर पर है. गुरुवार (अगस्त, 2023) को पेट्रोल और डीजल की (Petrol-Diesel Price Today) कीमतें काफी हद तक स्थिर हैं. पिछले कुछ महीनों से पेट्रोल के दाम और डीजल (Petrol-Diesel Price Today) के दाम स्थिर हैं. वहीं, अलग-अलग शहरों में हर दिन कीमतों (Petrol-Diesel Price) में उतार-चढ़ाव देखा जाता है. 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में बिहार राज्य के कर शामिल हैं

बिहार में आज पेट्रोल की कीमत रु. 107.24 प्रति लीटर. पटना के पेट्रोल के दाम में आखिरी बार बदलाव 09 अगस्त 2023 को हुआ था और इसमें -0.24 रुपये की कमी हुई थी. पिछले 10 दिनों में पटना (Patna) में पेट्रोल (Petrol-Diesel Price Today) की कीमत 107.24 रुपये से 108.12 रुपये के बीच उतार-चढ़ाव रही है. पेट्रोल-डीजल की कीमत में बिहार राज्य के कर शामिल हैं. वहीं, बिहार में डीजल की कीमतें पिछले महीने 31 जुलाई, 2023 को औसतन -0.01 प्रतिशत की गिरावट के साथ 95.03 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं.

ये भी पढ़ें: बिहार पर भारी गुजरा जनादेश से विश्वासघात का एक साल वाला महागठबंधन: सुशील मोदी

आखिर बार कब हुआ था तेल कीमत में बदलाव जानें

बता दें कि  ईंधन दरों (Petrol-Diesel Price Today) में आखिरी बार देशव्यापी बदलाव पिछले साल 21 मई को हुआ था, जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Petrol-Diesel Price Today) पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. मई 2022 में केंद्र सरकार की तरफ से उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद से कुछ राज्यों ने ईंधन (Petrol-Diesel Price) पर वैट की कीमतें भी कम कर दी हैं, जबकि कुछ ने पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price Today) पर उपकर लगाया है.

Trending news