अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर लगाया ताला, परिसर के बाहर खड़े रहे शिक्षक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1284859

अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर लगाया ताला, परिसर के बाहर खड़े रहे शिक्षक

सीवान स्कूल की व्यवस्था ऐसी है कि यहां पढ़ने वाले बच्चों को पढ़ाई के दौरान काफी परेशानियां हो रही है. स्कूल में ना तो सफाई व्यवस्था ठीक है और बच्चों को ना तो समय पर क्लास दी जाती है. यहां बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक मन चाह समय स्कूल परिसर में प्रवेश करते है. 

अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर लगाया ताला, परिसर के बाहर खड़े रहे शिक्षक

पटनाः सीवान स्थित सरकारी स्कूल में शिक्षकों की मनमानी के चलते छात्रों को पढ़ाई के दौरान काफी परेशानियों का सामाना करना पड़ा था. अभिभावकों की शिकायत के बाद भी स्कूल व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं हुआ. स्कूल व्यवस्था से नाराज अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया. दरअसल,शिक्षक अपने निर्धारित समय पर स्कूल नहीं आते है, ऐसे में बच्चों को पढ़ाई के दौरान परेशानी होती थी.

घंटों गेट पर इंतजार करते रहे शिक्षक
सीवान स्कूल की व्यवस्था ऐसी है कि यहां पढ़ने वाले बच्चों को पढ़ाई के दौरान काफी परेशानियां हो रही है. स्कूल में ना तो सफाई व्यवस्था ठीक है और बच्चों को ना तो समय पर क्लास दी जाती है. यहां बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक मन चाह समय स्कूल परिसर में प्रवेश करते है. अगर इन शिक्षकों से अभिभावक कुछ कहते है तो वह उनकी एक नहीं सुनते है. शिक्षकों की मनमानी को देखते हुए अभिभावकों ने स्कूल परिसर के गेट पर ताला लगाकर बंद कर दिया. इसके बाद शिक्षक घंटों  स्कूल के बाहर गेट पर ही खड़े रहें.

स्कूल में गायब रहते हैं शिक्षक
अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक ज्यादातर स्कूल से बाहर ही रहते हैं, लेकिन फिर भी रजिस्टर में अपना उपस्थिति दर्ज कर देते हैं. जब इस मामले में प्रधानाध्यापक चंद्रकांत सिंह से बात की गई उन्होंने कहा कि शिक्षिकों के द्वारा मुझे छुट्टी की कोई जानकारी नहीं दी जाती है. फिर भी स्कूल से गायब रहते है और कुछ भी कहने पर अधिकारी से संपर्क में रहने की बात कह जाते हैं. वही देर से स्कूल आए शिक्षकों से बात की गई तो कई तरह के बहाने बनाते देखे गए. ऐसे में शिक्षा व्यवस्था कैसे बेहतर होगी,यह एक बड़ा सवाल खड़ा करता है.

शिक्षकों से बात कर बनाई जाएगी व्यवस्था
प्रधानाध्यापक चंद्रकांत सिंह ने कहा कि अभिभावकों की शिकायत को संज्ञान में लेकर व्यवस्था बनाई जाएगी. लोग शिक्षक गलती कर रहे है उनका समझाया जा रहा है, ताकि भविष्य में वो दोबारा ऐसी गलती न करें. जल्द ही सभी समस्या का समाधान कराया जाएगा.

ये भी पढ़िए- Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए दाम किये जारी, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news