'कालीन भैया' करेंगे वोट देने की अपील , चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी को दी ये बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1379567

'कालीन भैया' करेंगे वोट देने की अपील , चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Pankaj Tripathi: ओटीटी से लेकर फिल्मों की दुनिया में अपनी दमदार अभिनय से लोगों को अपना दीवाना रखे पंकज त्रिपाठी ने चुनाव आयोग को भी अपना दीवाना बना लिया है.  दरअसल चुनाव आयोग ने फेमस वेब सीरीज मिर्जापुर के 'कालीन भैया' पंकज त्रिपाठी को अपना नेशनल आइकॉन बनाने का फैसला लिया है.

'कालीन भैया' करेंगे वोट देने की अपील , चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

पटना: Pankaj Tripathi: ओटीटी से लेकर फिल्मों की दुनिया में अपनी दमदार अभिनय से लोगों को अपना दीवाना रखे पंकज त्रिपाठी ने चुनाव आयोग को भी अपना दीवाना बना लिया है.  दरअसल चुनाव आयोग ने फेमस वेब सीरीज मिर्जापुर के 'कालीन भैया' पंकज त्रिपाठी को अपना नेशनल आइकॉन बनाने का फैसला लिया है. इसका ऐलान मुख्य निर्वाचन आधिकारी राजीव कुमार ने किया है. 

चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी को चुना
अपने शानदार अभिनय के दम पर पंकज त्रिपाठी देश के हर घर में अपनी खास पहचान बना चुके हैं. वोटर्स के बीच मतदान करने को लेकर जागरुकता बढ़ाने के उद्देश्य से चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी को अफना चेहरा चुना है.  बता दें कि मतदान को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए चुनाव आयोग हमेशा से ही देश की मशहूर हस्तियों को नेशनल आइकन या ब्रैंड एंबेसडर बनाते रहता है. पिछली बार साल 2014 में गुजरात में होनेवाले चुनाव प्रचार के लिए चेतेश्वर पुजारा को ब्रैंड एम्बैसेडर बनाया था. इसके अलावा चुनाव आयोग ने महेन्द्र सिंह धोनी को भी ब्रैंड एम्बैसेडर बनाकर उतारा था.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 16 के इस कंटेस्टेंट ने सलमान खान को बताया 'पति', बिग बॉस को लेकर कही ये बात

पंकज त्रिपाठी नें शेयर की यादें 
पंकज त्रिपाठी की तारीफ करते हुए चीफ इलेक्शन कमीश्नर ने कहा कि हमने यह फैसला उनके कमिटमेंट और देश में जागरुकता फैलाने को लेकर ध्यान में रखकर लिया है. वहीं पंकज त्रिपाठी ने इस सेरेमनी में वोटर के तौर पर अपनी यादों को शेयर करते हुए कहा कि पूरी प्रोसेस ने मुझे न केवल वोट का अधिकार दिया साथ ही लोकतंत्र में मुझे आवाज भी दी. एक्टर ने यंग वोटर्स को इलेक्शन में भाग लेने के लिए मोटिवेट किया ताकि अपनी आवाज को आगे बढ़ाने के लिए वो सही लोकतांत्रिक चुनाव कर सकें.

Trending news