Bihar News: NIA ने फंडिंग मॉड्यूल का किया खुलासा, पांच हवाला ऑपरेटर गिरफ्तार
Advertisement

Bihar News: NIA ने फंडिंग मॉड्यूल का किया खुलासा, पांच हवाला ऑपरेटर गिरफ्तार

एनआईए ने कर्नाटक में चल रहे पीएफआई फंडिंग बाय हवाला मॉड्यूल का खुलासा किया है. इस कार्रवाई में पीएफआई के पांच हवाला ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है.

Bihar News: NIA ने फंडिंग मॉड्यूल का किया खुलासा, पांच हवाला ऑपरेटर गिरफ्तार

पटना : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने फुलवारीशरीफ के  पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) मामले में का खुलासा किया. इस मामले में एनआईए ने पांच हवाला ऑपरेटर को भी गिरफ्तार किया है. एनआईए गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

कर्नाटक से गिरफ्तार हुए पांच आरोपी
एनआईए ने कर्नाटक में चल रहे पीएफआई फंडिंग बाय हवाला मॉड्यूल का खुलासा किया है. इस कार्रवाई में पीएफआई के पांच हवाला ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है. एनआईए की टीम सभी गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपियों में मोहम्मद सिनान, सरफराज नवाज, इकबाल, अब्दुल रफीक एम और आबिद के एम के एम आदि के नाम दर्ज है. एनआईए का कहना है कि अभी पूछताछ चल रही है, अभी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

गुप्त तरीके से सक्रिय थे आरोपी
एनआईए अधिकारी ने कहना है कि फुलवारीशरीफ और मोतिहारी में पीएफआई के कार्यकताओं ने बिहार में गुप्त तरीके से पीएफआई की गतिविधियों को जारी रखने की शपथ ली थी. इसके अलावा बता दें कि इस मामले में स्थानीय अधिकारियों ने पहले भी तीन लोगों पर कार्रवाई की थी. एनआईए ने होली से पहले जिन पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया है वो सभी आपराधिक साजिशों में सक्रिय थे. इन सभी का काम अन्य देशों से अवैध धन को ट्रांसफर कर पीएफआई नेताओं और कैडर्स के बीच वितरीय करने में शामिल थे.

एनआईए ने कई राज्यों में की छापेमारी
सूत्रों के अनुसार बता दें कि एनआईए ने पिछले कई दिनों से बिहार में सर्च अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत अब तक पांच आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है. अब टीम कासरगोड (केरल) और दक्षिण कन्नड़, कर्नाटक में छापेमारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़िए- Bihar: JDU नेता की संदेहास्पद हालात में हुई मौत, कमरे में मिली पिस्टल

Trending news