बिहार यूनिवर्सिटी में PG थर्ड सेमेस्टर के छात्रों के लिए बड़ी खबर, फॉर्म भरने की डेट में हुआ बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1516262

बिहार यूनिवर्सिटी में PG थर्ड सेमेस्टर के छात्रों के लिए बड़ी खबर, फॉर्म भरने की डेट में हुआ बदलाव

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के पीजी थर्ड सेमेस्टर के  छात्रों के लिए बड़ी खबर है. बिहार यूनिवर्सिटी में होने वाली पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तारीख को बढ़ा दिया गया है.

 (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के पीजी थर्ड सेमेस्टर के  छात्रों के लिए बड़ी खबर है. बिहार यूनिवर्सिटी में होने वाली पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तारीख को बढ़ा दिया गया है. पहले ये फॉर्म 4 जनवरी तक भरे जाने थे, लेकिन अब छात्र इसे  6 जनवरी तक भर सकते हैं. इसके अलावा 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ छात्र इस फॉर्म को 7 जनवरी से 9 जनवरी तक भर सकते हैं. इसकी प्रक्रिया भी पहले की तरह ही होगी. 

एग्जाम के बीच गैप बढ़ाने की मांग  

 मुजफ्फरपुर के बिहार विश्वविद्यालय में नए साल के शुरू होने के साथ ही एग्जाम शुरू हो गए हैं. इसी बीच, फिजिक्स पार्ट थर्ड के छात्रों ने दो एग्जाम के बीच गैप बढ़ाने को लकर जमकर हंगामा किया. इसको लेकर छात्रों ने DSW संजय कुमार को आवेदन भी सौंपा है.

इसको लेकर छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय ने फिजिक्स ऑनर्स पार्ट थर्ड की परीक्षा के बीच में गैप नही रखा है. इस वजह से मोतिहारी और बेतिया जिले से एग्जाम देने आने वाले छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 11 और 12 जनवरी को  लगातार फिजिक्स का एग्जाम हैं. ऐसे में दूर से आने वाले विद्यार्थियों को बहुत कठिनाई होगी.

इसको लेकर विश्वविद्यालय के DSW अभय कुमार सिंह ने कहा है कि छात्रों को एग्जाम के बीच गैप बढ़ाने का आश्वासन दिया गया है. ऐसे में अब उम्मीद लगाईं जा रही है कि इससे दूर-दराज के छात्रों को एग्जाम देने में कोई भी दिक्कत नहीं होगी. 

 

Trending news