राजस्थान के बाड़मेर में क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21, दोनों पायलट शहीद
Advertisement

राजस्थान के बाड़मेर में क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21, दोनों पायलट शहीद

भारतीय वायु सेना ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि मिग-21 ट्रेनर विमान के दोनों पायलटों की जान इस हादसे में चली गई. भारतीय वायुसेना ने इस दुखद घटना पर अफसोस जाहिर किया और कहा कि शोक संतप्त परिवारों के साथ वह मजबूती से खड़ी है.

राजस्थान के बाड़मेर में क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21, दोनों पायलट शहीद

पटनाः Mig-21 Crash: राजस्थान के बाड़मेर से देश के लिए दुखद खबर आई है. यहां जिले के भिमडा गांव के पास भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में दो पायलट सवार थे और इस हादसे में दोनों पायलट शहीद हो गए. मिग विमान के नीचे गिरते ही इसमें आग लग गई और ये धूं-धूं कर जलने लगा. दुर्घटना के बाद क्रैश का वीभत्स वीडियो सामने आया है. वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही हैं. 

रक्षा मंत्री ने ली जानकारी
भारतीय वायु सेना ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि मिग-21 ट्रेनर विमान के दोनों पायलटों की जान इस हादसे में चली गई. भारतीय वायुसेना ने इस दुखद घटना पर अफसोस जाहिर किया और कहा कि शोक संतप्त परिवारों के साथ वह मजबूती से खड़ी है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है. उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बाड़मेर में मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की. वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी. 

दूर तक फैला मलबा
जानकारी के मुताबिक, मिग एमआई-21 बाइसन विमान को भारतीय वायुसेना ने 1960 के दशक में शामिल करना शुरू किया था. भारतीय वायु सेना ने पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न हादसों में कई मिग-21 विमान और अन्य विमान खोए हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद जिला कलेक्टर जिला पुलिस अधीक्षक प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ ही वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. बताया गया कि पुलिस, प्रशासन के अलावा वायुसेना अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। विमान का मलबा आस-पास काफी दूर तक फैल गया है. 

यह भी पढ़िएः Ranchi News: रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, कॉल आने के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

Trending news