Weather Update: पांच दिनों में बदलेगा मौसम, आइएमडी सेंटर पटना ने जारी किया ये पूर्वानुमान
Advertisement

Weather Update: पांच दिनों में बदलेगा मौसम, आइएमडी सेंटर पटना ने जारी किया ये पूर्वानुमान

बिहार में छठ का त्यौहार समाप्त हो गया. इसके साथ ही बिहार के मौसम में असमान्य बदलाव देखने को मिल रहा है. आपको बता दें कि भगवान आदित्य की कृपा इस बार छठ व्रतियों पर बनी रही और मौसम का मिजाज ऐसा रहा जिसमें छठ व्रतियों को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ी.

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार में छठ का त्यौहार समाप्त हो गया. इसके साथ ही बिहार के मौसम में असमान्य बदलाव देखने को मिल रहा है. आपको बता दें कि भगवान आदित्य की कृपा इस बार छठ व्रतियों पर बनी रही और मौसम का मिजाज ऐसा रहा जिसमें छठ व्रतियों को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ी. वहीं अब बिहार में मौसम का मिजाज धीरे-धीरे बदल रहा है. 

आपको बता दें कि छठ की समाप्ति के बाद से ही तापमान में थोड़ी सी वृद्धि देखी गई है. पटना के साथ-साथ बिहार के कई इलाकों में पछुआ हवा की रफ्तार बढ़ गई है. ऐसे में धीरे-धीरे मौसम शुष्क होने लगा है. इसकी वजह से सुबह के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है और मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों तक ऐसा ही मैसम बना रहेगा. 

हल्की ठंड से बढ़ेगी कंपकंपी
मौसम विज्ञान केंद्र पटना की मानें तो बिहार में फिलहाल सुबह और शाम को हल्‍की ठंड रहेगी. ऐसे में सुबह और शाम को कंपकंपी का एहसास हो सकता है. ऐसे में बदलते मौसम के साथ लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है. सुबह और शाम के तापमान में गिरावट जो एक या दो डिग्री तक हो सकता है इसकी संभावना जताई गई है. मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो सीतामढ़ी के पुपरी में सबसे कम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

छठ के बाद थोड़ा बढ़ा तापमान
छठ के बाद आज बिहार के कई जिलों में तापमान में थोड़ा सा अंतर देखा गया, कई जिलों के तापमान में थोड़ी से वृद्धि दर्ज की गई. पटना में न्यूनतम तापमान में गिरावट आई वहीं अधिकतम तापमान में थोड़ी वृद्धि के संकेत मिले. बिहार की राजधानी का न्यूनतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस रहा. 

अब बढ़ेगी ठंड
बिहार में पांच दिनों बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की उम्‍मीद है. इसकी वजह से ठंड बढ़ सकती है. ऐसे में इस बदलते मौसम में लोगों को संभलकर रहने की सलाह दी जा रही है. क्योंकि बदलते मौसम के साथ लोग बीमार होंगे. ऐसे में सेहत का ख्याल रखना जरूरी है. 

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने की कीमतों में आज कितना आया बदलाव, जानें बिहार में आज का रेट

Trending news