Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री से शादी करना चाहती है MBBS स्टूडेंट शिवरंजनी, गंगोत्री से बागेश्वर धाम के लिए पैदल निकली
Advertisement

Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री से शादी करना चाहती है MBBS स्टूडेंट शिवरंजनी, गंगोत्री से बागेश्वर धाम के लिए पैदल निकली

शिवरंजनी एक यूट्यूबर और भजन गायिका हैं. बाबा से शादी की इच्छा लिए वो गंगोत्री से बागेश्वर धाम तक पैदल आएंगी. वहीं, बाबा अभी उत्तराखंड में ही कथा करने गए हुए हैं. 

धीरेंद्र शास्त्री

Shivranjani wants to marry Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के महाराज यानी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों काफी सुर्खियों में रहते हैं. बाबा बागेश्वर के नाम से चर्चित धीरेंद्र शास्त्री अब एक लड़की के कारण चर्चा में आ गए हैं. दरअसल, MBBS की एक छात्रा बाबा के प्रेम में दीवानी हो गई है और उनसे शादी करना चाहती है. छात्रा का नाम शिवरंजनी है और मध्य प्रदेश के सिवनी की रहने वाली है. 

शिवरंजनी खुद को खुद को जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के परिवार का सदस्य बताती है. वो भजन गायिका भी है. वो महज 4 साल की उम्र से भजन भी गा रही हैं. उसने खैरागढ़ से 8 साल तक संगीत की शिक्षा हासिल की है. उसकी मंत्रमुग्ध करने वाली आवाज सुनकर भक्त भावविभोर हो उठते हैं. इसके अलावा वो यूट्यूबर भी है. अभी हाल ही में यात्रा के दौरान वह इलाहाबाद एवं चित्रकूट में संतों के साथ देखी गई थी. 

20 साल की शिवरंजनी ने बाबा बागेश्वर को अपने पति के रूप में पाने के लिए बड़ा कठिन प्रण कर लिया है. वो उत्तराखंड के गंगोत्री से मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम तक पैदल कलश यात्रा निकाल रही है. वह 16 जून को बागेश्वर धाम पहुंचेगी और वहां जाकर वो धीरेंद्र शास्त्री के सामने विवाह का प्रस्ताव रखेगी. उसका कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री तो सब के मन की बात जान लेते हैं. उसे पूरा यकीन है कि जब वो 16 जून को उनके धाम पहुंचेंगी तो उसके प्राणनाथ उसकी पदयात्रा के कारण के बारे में भी खुलासा कर देंगे.

ये भी पढ़ें- 'हम बहुत बड़े बाबा, पाताल तक नाप देंगे...', धीरेंद्र शास्त्री पर तेज प्रताप का वार

मीडिया पर दिए गए इंटरव्यू में शिवरंजनी का कहना है कि वह अपनी कामना को लेकर बागेश्वर धाम की यात्रा कर रही है, और कह रही है कि अपनी इच्छा बागेश्वर धाम सरकार से ही मिलने पर बताएंगी. डॉक्टरी की पढ़ाई से धर्म के प्रचार की तरफ आने के सवाल पर शिवरंजनी ने कहा कि हमारे परिवार में बचपन से ही आध्यात्मिक माहौल रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा जो परिवार है वो जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज के परिवार से संबंधित है. मेरे पिता जी पूज्य गुरुदेव जी के भतीजे लगते हैं. 

ये भी देखे

Trending news