Mandar By Election: मांडर विधानसभा उपचुनाव में हुई 61.25 फीसदी वोटिंग, निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1230941

Mandar By Election: मांडर विधानसभा उपचुनाव में हुई 61.25 फीसदी वोटिंग, निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

झारखंड में रांची जिले की मांडर विधानसभा सीट पर बृहस्पतिवार को हुए उपचुनाव में 61.25 फीसदी मतदान हुआ. एक निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी. वहीं, 2019 में इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 67.88 प्रतिशत मतदान हुआ था.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में रांची जिले की मांडर विधानसभा सीट पर बृहस्पतिवार को हुए उपचुनाव में 61.25 फीसदी मतदान हुआ. एक निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी. वहीं, 2019 में इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 67.88 प्रतिशत मतदान हुआ था. जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त (डीसी) छवि रंजन ने कहा, 'चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ और विधानसभा क्षेत्र के किसी भी स्थान से हिंसा या कानून व्यवस्था में विघ्न डालने की खबर नहीं है. ' मतगणना 26 जून को होगी. भ्रष्टाचार के मामले में विधायक बंधु तिर्की को दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी. 

कांग्रेस ने बंधु की बेटी शिल्पा नेहा तिर्की को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाले गठबंधन के साझा उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर को इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. निर्दलीय उम्मीदवार देव कुमार धन को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का समर्थन प्राप्त था. 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिन में कहा, 'मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान आज हो रहा है. बीते ढाई साल में राज्य में यह चौथा उपचुनाव है. मुझे विश्वास है कि मांडर के लोग इस उपचुनाव में झूठ और अहंकार को हराकर जन कल्याण को प्राथमिकता देंगे.' भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने एक ट्वीट में कहा, 'आज मांडर विधानसभा सीट पर उपचुनाव है. मैं मांडर के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे बड़ी संख्या में परिवारवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ मतदान करें तथा भाजपा के विकास और सुशासन की जीत में मदद करें.

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news