डाक पार्सल पिकअप वाहन से हो रही थी शराब की तस्करी, 10 लाख की खेप बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1327205

डाक पार्सल पिकअप वाहन से हो रही थी शराब की तस्करी, 10 लाख की खेप बरामद

जानकारी के मुताबिक, मौके से पिकअप वाहन को जब्त कर चालक और खलासी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया गया है. बताया जाता है कि पालीगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता को गुप्त सूचना मिली कि एनएच 139 से होकर शराब लदी एक BR 01 GC 9036 नम्बर का डाक पार्सल लिखा पिकअप वाहन गुजरेगा.

डाक पार्सल पिकअप वाहन से हो रही थी शराब की तस्करी, 10 लाख की खेप बरामद

पटनाः बिहार में पिछले कई वर्षों से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद शराब से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं. जहां एक तरफ अवैध शराब कारोबार को लेकर प्रदेश में मद्य निषेध उत्पाद विभाग और पुलिस कार्रवाई करने में जुटी है, तो दूसरी ओर अन्य प्रदेशों से शराब माफिया द्वारा नये-नये तरकीब से शराब की खेप बिहार में पहुंचने का सिलसिला भी जारी है. ताजा मामला पटना जिला अन्तर्गत पालीगंज का है. जहां पालीगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर डाक पार्सल पिकअप वाहन से लाए जा रहे अनुमानित 10 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद किया है. 

पुलिस को मिली थी सूचना
जानकारी के मुताबिक, मौके से पिकअप वाहन को जब्त कर चालक और खलासी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया गया है. बताया जाता है कि पालीगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता को गुप्त सूचना मिली कि एनएच 139 से होकर शराब लदी एक BR 01 GC 9036 नम्बर का डाक पार्सल लिखा पिकअप वाहन गुजरेगा. सूचना मिलने के साथ पालीगंज थाना की पुलिस ने महबलीपुर बाजार के समीप एनएच 139 पथ पर वाहन जांच अभियान शुरू किया और पुलिस को देखते ही एक पिकअप वाहन लेकर चालक ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने वाहन को पकड़ जांच पड़ताल शुरू की. 

डाक पार्सल में भरी थी शराब
पुलिस ने डाक पार्सल वाहन के पीछे का दरवाजा खोला तो पुलिस के भी होश उड़ गए. डाक पार्सल में महत्वपूर्ण दस्तावेज आता था उस डाक पार्सल वाहन में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की बोतल से भरे कार्टन बरामद हुये. पुलिस ने पिकअप वाहन चालक और खलासी को गिरफ्तार कर थाना लाई. पुलिस ने जब डाक पार्सल में रखे अंग्रेजी शराब की खेप की गिनती शुरू की तो कुल 170 कार्टून अंग्रेजी शराब जप्त किया गया. जिसकी बाजार में लगभग ₹10 लाख रुपए कीमत अनुमान लगाया गया. वही गिरफ्तार चालक की पहचान पटना जिले के बड़ी खगौल के नवरत्नपुर निवासी 33 वर्षीय चालक मुकुल कुमार व 36 वर्षीय खलासी संदीप राय के रूप में हुई. फिलहाल गिरफ्तार चालक और खलासी से पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों को न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया है.

कारोबारी की तलाश में जुटी है पुलिस
पुलिस अंग्रेजी शराब की खेप ले जाने वाले कारोबारी की तलाश में पुलिस जुटी है. वहीं इस संबंध में पालीगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर थानाक्षेत्र के महबलीपुर बाजार से एक डाक पार्सल पिकअप वाहन के अंदर रखें लगभग 170 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद किए गए. गिनती के दौरान कुल अंग्रेजी शराब में पार्टी स्पेशल 375 एमएल के 28 कार्टून जिसमे 672 बोतल में 252 लीटर,जबकि हिमाचल प्रदेश निर्मित रॉयल प्लेयर 750 एमएल के 74 कार्टून में 888 बोतल 666 लीटर,180 एमएल के 50 कार्टून में 2400 बोतल 354.6 लीटर अर्थात कुल 1512 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई. बरामद किए गए अंग्रेजी शराब की बाजार में अनुमानित कीमत लगभग ₹10लाख है.

 

Trending news