हाय रे शराब का खेल! नदी के रास्ते यूपी से बिहार लाई जा रही थी शराब, लगातार दूसरी बड़ी खेप जब्त
Advertisement

हाय रे शराब का खेल! नदी के रास्ते यूपी से बिहार लाई जा रही थी शराब, लगातार दूसरी बड़ी खेप जब्त

बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है. शराबबंदी लागू होने के बाद से बिहार में अवैध शराब का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है. दरअसल प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद भी बिहार में अवैध शराब की खेप पहुंच रही है. साथ ही जहरीली और देसी शराब से भी लोगों की जान जा रही है.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है. शराबबंदी लागू होने के बाद से बिहार में अवैध शराब का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है. दरअसल प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद भी बिहार में अवैध शराब की खेप पहुंच रही है. साथ ही जहरीली और देसी शराब से भी लोगों की जान जा रही है. आए दिन बिहार में शराब की वजह से लोगों की मौत की खबरें आती रहती हैं. वहीं अवैध शराब की खेप भी लगातार पकड़े जाने की सूचना मिलती रहती है. 

आपको बता दें कि बिहार में शराब माफिया शराब की तस्करी के लिए नए-नए प्रयोग करते रहते हैं इनमें से कुछ प्रयोगों को पुलिस विफल करने में कामयाब हो जाती है. बिहार में ऐसे में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में अब शराब तस्कर पुलिस की जमीन पर सख्ती के खिलाफ दूसरा रास्ता अपनाने लगे हैं. ऐसे में शराब माफिया अवैध शराब की तस्करी नदी के रास्ते बड़े पैमाने पर करने लगे हैं.

बिहार के छपरा में शराब माफियाओं ने पुलिस को चकमा देने के लिए नदी का रास्ता अपनाया. हालांकि पुलिस यहां सक्रिया नजर आई और होली से ठीक पहले पुलिस ने शराब की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने छपरा के डोरीगंज के पास एक गांव से एक नाव से शराब की बरामदगी की है. बता दें कि इस बरामद की हुई शराब की कीमत 5 लाख रुपए बताई गई है. उत्तर प्रदेश से नदी के रास्ते यह शराब बिहार लाई जा रही थी. पुलिस को इसको लेकर गुप्त सूचना मिली जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम ने इस शराब के खेप की बरामदगी की है. इस पूरे मामले में आपको बता दें कि शराब तस्कर पुलिस की पकड़ में नहीं आया और भागने में सफल रहा.

डोरीगंज थाने की पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि नदी के रास्ते शराब की खेप यूपी से बिहार लाई जा रही है. पुलिस ने गंगा नदी में बोट से पीछाकर एक नाव को इस दौरान जब्त किया. इसी बीच पुलिस को आता देख नाव पर सवार नाविक कूदकर भाग निकलने में सफल रहा. पुलिस की तलाशी में नाव से 521 बोतल विदेशी शराब की खेप बरामद हुई. शराब माफिया इस रास्ते को ज्यादा सुरक्षित समझकर अब उसका इस्तेमाल करने लगे हैं, ऐसे में अब  रिवर पेट्रोलिंग बोट के जरिए नदी में भी छापेमारी की जा रही है.बरामद की गई शराब की कीमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं बता दें कि नदी के रास्ते शराब की यह एक सप्ताह के भीतर दूसरी बड़ी खेप है जो पुलिस ने पकड़ी है. इससे पहले अंग्रेजी शराब से भरी एक नाव को जब्त किया गया था और दो तस्करों की भी गिरफ्तारी हुई थी.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Budget 2023: 15 प्वॉइंट में जानिए क्या रहा झारखंड के बजट में खास, ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर क्या हुई घोषणा

Trending news