Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन मामले में घिरे लालू, CBI को मिली जांच करने की इजाजत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1527444

Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन मामले में घिरे लालू, CBI को मिली जांच करने की इजाजत

Land For Job Scam: आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव ने पटना के 12 लोगों को ग्रुप डी में लोगों को नौकरी दी और उनसे अपने परिवार के लोगों के नाम पटना में जमीनें लिखवा लीं. सीबीआई ने दावा किया है कि लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव के नाम प्लॉट्स की रजिस्ट्री कराई गई और जमीन की मामूली कीमत नकद में चुकाई गई.

Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन मामले में घिरे लालू, CBI को मिली जांच करने की इजाजत

पटनाः Land Fr Job Scam: राजद सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिख रही हैं. नौकरी के बदले जमीन मामले (Land Fr Job Scam) में उन पर मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी गई है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने मुकदमा दर्ज करने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी गई थी. सीबीआई की अर्जी पर सरकार ने मंजूरी दे दी. लालू यादव जब रेल मंत्री थे तो उन पर नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप है. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. इस सिलसिले में पटना से दिल्ली तक छापेमारी भी हुई थी.

ये है आरोप
आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव ने पटना के 12 लोगों को ग्रुप डी में लोगों को नौकरी दी और उनसे अपने परिवार के लोगों के नाम पटना में जमीनें लिखवा लीं. सीबीआई ने दावा किया है कि लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव के नाम प्लॉट्स की रजिस्ट्री कराई गई और जमीन की मामूली कीमत नकद में चुकाई गई. इसके साथ ही रेलवे में जिन पदों पर भर्ती हुई, उसका न तो विज्ञापन निकाला गया और न ही सेंट्रल रेलवे को सूचना दी गई. वहीं, आवेदन देने के 3 दिन के अंदर ही आश्चर्यजनक तरीके से नौकरी दे दी गई. सीबीआई ने ‘जमीन के बदले नौकरी’ घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव और रावड़ी देवी सहित 16 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की. सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते ‘जमीन के बदले नौकरी’ घोटाले का आरोप लगाया था. इस सिलसिले में रावड़ी देवी के आवास पर छापेमारी भी हुई थी.  

लालू यादव अभी सिंगापुर में हैं. हाल ही में उनकी किडनी ट्रांसप्लांट हुई थी. उनका इलाज जारी है.

यह भी पढ़िएः कैबिनेट मीटिंग में बर्खास्त किए गए राज्य के 81 डॉक्टर, 5 सालों से थे अनुपस्थित

Trending news