बिहार के पहले खेल मंत्री के रूप में जितेंद्र राय ने पदभार किया ग्रहण, अधिकारियों ने किया स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2056242

बिहार के पहले खेल मंत्री के रूप में जितेंद्र राय ने पदभार किया ग्रहण, अधिकारियों ने किया स्वागत

कला संस्कृति और युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र राय को बिहार में खेल विभाग का अतिरिक्त प्रभार मिला है. आज मंत्री जितेंद्र राय ने विकास भवन में पहुंच कर बिहार के पहले खेल मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया.

(फाइल फोटो)

पटना: कला संस्कृति और युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र राय को बिहार में खेल विभाग का अतिरिक्त प्रभार मिला है. आज मंत्री जितेंद्र राय ने विकास भवन में पहुंच कर बिहार के पहले खेल मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया. इस दौरान विभाग के अधिकारियों ने गुलदस्ता देकर मंत्री का स्वागत किया. 

बिहार में अब खेल विभाग को अलग कर दिया गया है. खेल विभाग बनाने के साथ बिहार में अब 44 की जगह 45 विभाग हो गए है. जितेंद्र राय ने खेल विभाग का पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि वो बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं. विगत एक डेढ़ साल में बहुत सारी पॉलिसी खेल विभाग लेकर आया है. वहीं, मेडल लाओ नौकरी पाओ के अंतर्गत 71 खिलाड़ियों को अभी नौकरी भी दी गई है. अब खेल विभाग स्वतंत्र विभाग हो गया है. ऐसे में हम अब और ज्यादा फोकस के साथ काम करेंगे, जिससे और ज्यादा अच्छे परिणाम सामने आएंगे. 

मोइन उल हक स्टेडियम को लेकर मंत्री ने कहा कि किसी भी विषय में एक पॉजिटिव और एक नेगेटिव एंगल होता है. बिहार 17-18 साल बाद पहली बार रणजी टीम में शामिल हुआ है, ये खुशी का विषय था. लेकिन जहां तक स्टेडियम के जर्जर होने की बात है तो मोइन उल हक स्टेडियम का नवनिर्माण होने जा रहा है. कोई मकान बनता है तो उसका एक समय सीमा होता है. एक समय आएगा कि वह भी जर्जर हो जाएगा और उसका भी दोबारा निर्माण करना होगा. ऐसे में अब हम भी स्टेडियम के निर्माण को लेकर काम कर रहे हैं. बिहार में अब खेल विभाग आगे बढ़ेगा और बिहार खेल के क्षेत्र में विश्व में जाना जाए, इसके लिए बेहतर काम करेंगे. 

इससे पहले मोइन उल हक स्टेडियम के पुनर्विकास एवं नवनिर्माण को लेकर तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि आज मोइन-उल-हक स्टेडियम के पुनर्विकास एवं नवनिर्माण संबंधित समीक्षा बैठक की. यहां बनने वाले वर्ल्ड क्लास इंटरनेशनल स्टेडियम में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, फाइव स्टार होटल, रेस्टोरेंट, बेहतर ड्रेनेज सिस्टम, पार्किंग व्यवस्था, पटना मेट्रो के साथ-साथ अन्य विश्वस्तरीय सुविधाओं की भी व्यवस्था होगी. दो हफ़्तों में DPR कार्य पूर्ण कर अग्रिम कारवाई करने के निर्देश दिए.

Trending news