आखिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी क्यों नजरअंदाज किए गए ईशान किशन!
Advertisement

आखिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी क्यों नजरअंदाज किए गए ईशान किशन!

Ishan Kishan:16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में आरंभ हो रहे टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किए गए ईशान किशन को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी 20 सीरीज में भी टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है.

आखिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी क्यों नजरअंदाज किए गए ईशान किशन!

पटना: Ishan Kishan:16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में आरंभ हो रहे टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किए गए ईशान किशन को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी 20 सीरीज में भी टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है.गत जून - जुलाई में अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी 20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले किशन ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट मैच में बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.  आईपीएल 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे ईशान किशन को अब कंगारू के खिलाफ भी टीम में शामिल नहीं करने पर उनके फैंस में काफी निराशा है. आइए हम एक नजर डालते हैं ईशान किशन के अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में उनके प्रदर्शन पर.

19 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मिला है मौका
 ईशान किशन ने 19 मैच में बेहतरीन 131.15 के स्ट्राइक रेट के साथ 543 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने ने  4 अर्धशतक भी लगाए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच में 125 रन. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैच में 206 रन. वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैच  में 82 रन, आय़रलैंड के खिलाफ दो मैच में 29 रन तो इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच में 68 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैच में 33 रन, इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 89 रन रहा है. इस दौरान उन्होंने 21 छक्का और 59 चौका लगाए हैं. 

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: पैट कमिंस ने बताया ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती है भारत का ये स्टार बल्लेबाज

विकेट के  पीछे भी शानदार प्रदर्शन 
वैसे ईशान किशन को ज्यादा मैच में विकेटकीपर के तौर पर मौका नहीं मिला है. लेकिन जब भी मौका मिला है, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. वे दो बार स्टंप करने में कामयाब रहे हैं. साथ उन्होंने 6 कैच भी लपके हैं

Trending news