IPL 2024 : गुजरात टीम का साथ छोड़ा Hardik Pandya ने मुंबई इंडियंस में की वापसी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1980001

IPL 2024 : गुजरात टीम का साथ छोड़ा Hardik Pandya ने मुंबई इंडियंस में की वापसी

Hardik Pandya, IPL 2024 : मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या की पुरानी फ्रेंचाइजी है, जिसमें उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू किया था, लेकिन 2022 में गुजरात ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था और हार्दिक ने वहां कप्तानी में सफलता प्राप्त की थी.

IPL 2024 : गुजरात टीम का साथ छोड़ा Hardik Pandya ने मुंबई इंडियंस में की वापसी

Hardik Pandya, IPL 2024: हार्दिक पांड्या ने अंत में मुंबई इंडियंस में वापसी कर ली हैं, जैसा कि रिपोर्ट्स में आया है. रिपोर्ट के अनुसार मुंबई ने आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को ट्रेड करके अपनी टीम में जोड़ लिया है, जिससे उनका गुजरात टाइटंस से विदाई बड़ा कदम है. आईपीएल में ट्रेड में खिलाड़ियों का बदलाव आम है, लेकिन हार्दिक के मामले में ऐसा नहीं हुआ है.

साथ ही एक रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात टाइटंस ने इस डील के बदले में मुंबई इंडियंस से कोई और खिलाड़ी नहीं लिया है और यह डील दोनों टीमों को शामिल रहने का मौका देता है. मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या की पुरानी फ्रेंचाइजी है, जिसमें उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू किया था, लेकिन 2022 में गुजरात ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था और हार्दिक ने वहां कप्तानी में सफलता प्राप्त की थी.

इस डील से मुंबई को कितना फायदा होता है और गुजरात को कितना नुकसान होता है, यह देखना दिलचस्प होगा. इसे आईपीएल की सबसे बड़ी डील कहा जा सकता है, क्योंकि हार्दिक ने गुजरात को एक बार चैंपियन बनाया और अगले सीज़न में भी फाइनल पहुंचाया था. हार्दिक पांड्या ने 2015 में अनकैप्ड प्लेयर के रूप में मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल में डेब्यू किया था.

इसके अलावा बता दें कि मुंबई से बाहर जाने के बाद उन्होंने टीम के लिए 92 मैचों में 1476 रन बनाए और 42 विकेट लिए है. साथ ही बैटिंग में 27.33 की औसत और 153.91 के स्ट्राइक रेट के साथ है. इसके बाद उन्होंने गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल होकर अपनी कप्तानी में भी सफलता प्राप्त की और अब वे फिर से मुंबई इंडियंस के साथ हैं.

ये भी पढ़िए-  BJP Reaction: सुशील मोदी ने JDU को दिया बिहार आरक्षण को 9वीं सूची में शामिल करने का कानूनी ज्ञान

 

Trending news