Ind Vs NZ: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए दो दिग्गजों को आराम, न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान
Advertisement

Ind Vs NZ: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए दो दिग्गजों को आराम, न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आगामी टी 20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड में 18 नवंबर से इस सीरीज की शुरुआत होने वाली है.

Ind Vs NZ: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए दो दिग्गजों को आराम, न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान

पटना:India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आगामी टी 20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड में 18 नवंबर से इस सीरीज की शुरुआत होने वाली है. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले इस सीरीज के लिए अपने स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और विस्फोटक ओपनर मार्टिन गुप्टिल को आराम दिया है. टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज और वनडे सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है.

गुप्टिल और बोल्ट को आराम
भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने अपने स्टार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और विस्फोटक ओपनर मार्टिन गुप्टिल को आराम देने का फैसला किया है. जिसके बाद इस आगामी सीरीज में दोनों  खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वहीं केन विलियमसन को न्यूजीलैंड की इस टीम के कप्तान होंगे. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड की टीम हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई थी.

न्यूजीलैंड दौरे पर लक्ष्मण कोच 
दूसरी तरफ न्यूजीलैंड दौरे के लिए राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के हेड कोच होंगे. वहीं ऋषिकेश कानिटकर को विक्रम राठौर की जगह टीम का बैटिंग कोच बनाया गया है. साथ ही इस दौरे के लिए पारस म्हाम्ब्रे की जगह साईराज बहुतले को बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया है. न्यूजीलैंड दौरे के लिए बनाए गए तीनों कोच नेशनल क्रिकेट अकादमी से हैं लक्ष्मण जिसके अध्यक्ष हैं. वहीं भारत के नियमित रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और आर अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे पर आराम दिया गया है.

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम
केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल,  मैट हेनरी (वनडे),  ग्लेन फिलिप्स,  टॉम लैथम (वनडे) (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, लोकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी (टी20), टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर (टी20).

ये भी पढ़ें- Dhoni: क्रिकेट के बाद टेनिस में धोनी का जलवा, जीता झारखंड टेनिस टूर्नामेंट

Trending news