IND vs ENG T20 WC Semi Final: सेमीफाइनल में टॉस जीतने वाली टीम हार जाएगी मैच! एडिलेड का आंकड़ा डराने के लिए काफी
Advertisement

IND vs ENG T20 WC Semi Final: सेमीफाइनल में टॉस जीतने वाली टीम हार जाएगी मैच! एडिलेड का आंकड़ा डराने के लिए काफी

IND vs ENG T20 WC Semi Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपना सेमीफाइनल खेलेने वाली है. यह मैच गुरुवार(10 नवंबर) को एडिलेड ओवल में खेला जाने वाला है. एडिलेड ओवल में अब तक कुल 11 पुरुष टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं.

IND vs ENG T20 WC Semi Final: सेमीफाइनल में टॉस जीतने वाली टीम हार जाएगी मैच! एडिलेड का आंकड़ा डराने के लिए काफी

पटना: IND vs ENG T20 WC Semi Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपना सेमीफाइनल खेलेने वाली है. यह मैच गुरुवार(10 नवंबर) को एडिलेड ओवल में खेला जाने वाला है. एडिलेड ओवल में अब तक कुल 11 पुरुष टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इन सभी मैचों में टॉस हारने वाली टीमों ने ही मैच जीती है. ऐसे में भरत औऱ इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया के लिए टॉस जीतना काफी महत्वपूर्ण हो सकता है. 

दोनों टीमों के लिए परेशानी
एडिलेड ओवल का यह आंकड़ा दोनों टीमें को परेशान करने के लिए काफी है. टॉस जीतने के बाद सभी टीम परिस्थिति के अनुसार पहले फील्डिंग या बैटिंग करने का फैसला करते हैं. इस टी20 वर्ल्ड कप आम तौर ऐसा देखना को मिला है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी की फैसला करती है. लेकिन एडिलेड ओवल के इस आंकड़े को देखने के बाद दोनों टीमों के कप्तान अब ये सोच पर मजबूर हो गए हैं कि हम टॉस न ही जीतें. ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगी की मैच के दिन कौन सी टीम टॉस जीतकर क्या फैसला लेती है. 

दूसरी तरफ भारत औऱ इंग्लैंड मैच से एक दिन पहले पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड अपना मैच खेल चुकी होगी. पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच 9 नवंबर, बुधवार को खेला जाने वाला है. वहीं टूर्नामेंट का फाइनल 13 नवंबर को मैच खेला जाएगा.

कैसा रहा है इंडिया-इंग्लैंड का प्रदर्शन
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम शानदार लय में दिखाई दे रही है. सुपर-12 के ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम ने 5 में से 4 मैच अपने नाम किए. टीम ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज़ किया था. वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने अब तक खेले 5 में से 3 मैचों में जीत हासिल की और एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. इंग्लैंड ने भी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत अफगानिस्तान को हराकर जीत के साथ की थी. हालांकि, इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम के चलते आयरलैंड के खिलाफ 5 रनों से हार झेलनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें- NZ vs PAK: पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पाक पर टिकी सभी की निगाह, इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए परफेक्ट Dream XI

Trending news