Benefits of diamond: आपको भी पसंद है हीरा पहनना, तो जान लें उसे पहनने का सही तरीका, नहीं तो सकता है नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1606107

Benefits of diamond: आपको भी पसंद है हीरा पहनना, तो जान लें उसे पहनने का सही तरीका, नहीं तो सकता है नुकसान

Benefits of diamond: महिलाओं को अक्सर हीरा पहनने का काफी शौक होता है. वैसे भी इन दिनों हीरा पहनने का ट्रेंड कुछ ज्यादा चल रहा है. जिसके वजह से महिलाओं में हीरा पहनने की खासी इच्छा उठ रही है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हीरा एक रत्न है.

Benefits of diamond: आपको भी पसंद है हीरा पहनना, तो जान लें उसे पहनने का सही तरीका, नहीं तो सकता है नुकसान

पटनाः Benefits of diamond: महिलाओं को अक्सर हीरा पहनने का काफी शौक होता है. वैसे भी इन दिनों हीरा पहनने का ट्रेंड कुछ ज्यादा चल रहा है. जिसके वजह से महिलाओं में हीरा पहनने की खासी इच्छा उठ रही है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हीरा एक रत्न है. जिसके वजह से हर किसी को हीरा नहीं पहनना चाहिए. यदि आप इसे धारण कर रहे है तो उससे पहने इसे धारण करने का सही तरीका जान लें, ताकि आपको बाद में किसी परेशानी का कोई सामना ना करना पड़ें- 

1. हीरा हमेशा 14 कैरेट या 18 कैरेट सोने में ही पहनना चाहिए. 22 कैरेट सोने में हीरा नहीं पहनना चाहिए. क्योंकि ऐसा सोना बहुत मुलायम होता है और उसमें से हीरे को निकलकर खोने की संभावना बनी रहती है. 

2. अगर आप अलग तरह की धातु से बने आभूषण पहनना चाहते हैं तो आपको गुलाबी गोल्ड (Rose Gold) और ब्लैक गोल्ड(Black Gold) पहनना चाहिए. सोने में हीरा पहनने से आप एक अलग तरह का अनुभव करेंगे. 

3. हीरे सभी रत्नों में अलग होता है. इसका हर किसी के जीवन पर एक अलग प्रभाव होता है. हीरा पहनने से उसकी परावर्तित होने वाली किरण आपको बहुत फायदा देती हैं. हीरे का चमकने वाला भाग ऊपर की ओर होना चाहिए.   

4. आप की कोशिश होनी चाहिए कि हीरा हमेशा शुक्रवार को ही खरीदा जाए. यदि हो सके तो हीरा महीने के शुक्ल पक्ष में ही खरीदना चाहिए. हीरे को खरीदने के लिए भरनी पूर्वा, फाल्गुन और पुर्वाषदा नक्षत्र की तिथि उपयुक्त हैं. 

5. यदि ज्योतिष के हिसाब से देखा जाए तो पहनने के लिए 1 या 2 कैरेट का हीरा उपयुक्त होता है. 

6. ज्योतिष के हिसाब से आपको हीरे को सीधे हाथ की बीच वाली उंगली में पहनना चाहिए. इसमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यह काम सूर्योदय के बाद और शुक्रवार को ही हो.

यह भी पढ़ें- Satish Kaushik Death: 'सतीश कौशिक की हुई हत्या, 15 करोड़ के लिए मेरे पति ने मार डाला', महिला ने किया दावा

Trending news