IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में इन पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसें कर सकते हैं आवेदन
Advertisement

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में इन पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसें कर सकते हैं आवेदन

IB Recruitment 2023:  पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाना होगा. वहां, संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन पूरा करें. उसके बाद डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और आवेदन शुल्क जमा करें. आखिर में आवेदन फॉर्म सबमिट करें और अपने करियर को नए ऊचाइयों तक पहुंचाने के लिए यह मौका हासिल करें.

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में इन पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसें कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri : 2023 में एक बड़ी खुशखबरी है उन सभी उम्मीदवारों के लिए जो नौकरी की तलाश में हैं! इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने एक नई भर्ती की सूचना जारी की है, जिसमें ग्रेड 2 के पदों के लिए आवेदन करने का मौका है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाना होगा. आवेदन की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 है, और इसके बाद आवेदकों को और मौका नहीं मिलेगा.

इस भर्ती अभियान को मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (MHA) द्वारा आयोजित किया जा रहा है और इसमें इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) ग्रेड 2 के 226 खाली पदों की भर्ती होगी. इस भर्ती में भाग लेने के लिए योग्यता के रूप में उम्मीदवारों से GATE 2021, 2022, 2023 का वैलिड स्कोरकार्ड होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में बीई/बीटेक या पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए. आयु सीमा के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से लेकर 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट का आनंद लेने का अधिकार होगा.

आवेदन करने वालों से आवेदन शुल्क भी लिया जाएगा. सामान्य ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये रखा गया है, जबकि एससी, एसटी, ओएच व महिला उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदन प्रक्रिया बहुत ही सरल है. पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाना होगा. वहां, संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन पूरा करें. उसके बाद डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और आवेदन शुल्क जमा करें. आखिर में आवेदन फॉर्म सबमिट करें और अपने करियर को नए ऊचाइयों तक पहुंचाने के लिए यह मौका हासिल करें.

इस भर्ती में भाग लेने से पहले सभी उम्मीदवारों को आवश्यक जानकारी को ध्यान से पढ़ना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सभी योग्यता मानकों को पूरा करते हैं. ध्यानपूर्वक और सही जानकारी के साथ यह भर्ती आपके करियर को नए मोड़ पर ले जाने में मदद कर सकती है.

ये भी पढ़िए-  PM के चेहरे के मुद्दे को ठंडे बस्ते में रखने की इच्छा, नीतीश का नाराजगी के बीच बड़ा बयान

 

Trending news