हावड़ा दंगे का आरोपी मुंगेर से हुआ गिरफ्तार, हवा में हथियार लहराते हुए आया था नजर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1639075

हावड़ा दंगे का आरोपी मुंगेर से हुआ गिरफ्तार, हवा में हथियार लहराते हुए आया था नजर

पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिहार के मुंगेर जिले से एक व्यक्ति को हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान फायरिंग में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है.  एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

 (फाइल फोटो)

Patna: पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिहार के मुंगेर जिले से एक व्यक्ति को हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान फायरिंग में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है.  एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

छापेमारी कर किया गिरफ्तार

मुंगेर जिले के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकसपुर गांव में इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम ने सोमवार रात छापेमारी की आरोपी हावड़ा निवासी सुमित शाह ने अपने दोस्त के घर शरण ली थी.  वह हावड़ा क्षेत्र के शिवपुर इलाके में फायरिंग और हथियार लहराने में शामिल था.  

 

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद अधिकारियों ने उसे जिला अदालत मुंगेर में पेश किया और ट्रांजिट रिमांड पर लिया.  उस पर हावड़ा पुलिस स्टेशन में दंगा करने की संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.  हावड़ा में पिछले हफ्ते रामनवमी के दौरान भारी हिंसा देखने को मिली थी.  पश्चिम बंगाल के अलावा बिहार के सासाराम और बिहारशरीफ में भी हिंसा हुई. 

बिहार में भी पुलिस की कार्रवाई है जारी 

बिहार पुलिस ने रामनवमी जुलूस के दौरान नालंदा जिले के बिहारशरीफ और रोहतास जिले के सासाराम में भड़के सांप्रदायिक तनाव को लेकर बिहार पुलिस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है. बिहार पुलिस ने इस मामले में अब तक 173 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जे. एस. गंगवार ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान लोगों से शांत रहने की अपील करते हुए बताया कि शनिवार और रविवार को हुई झड़पों के बाद दोनों जिलों में चार अप्रैल तक इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गयी हैं.उन्होंने कहा कि दोनों शहरों में सामान्य स्थिति बहाल हो गई है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. गंगवार ने बताया कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है ताकि अपराधियों की पहचान की जा सके.दोनों शहरों में सुरक्षाकर्मियों की अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news