Bihar Weather Update: मैंडूस तूफान के चलते देश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश, बिहार के 12 जिलों के तापमान में आई गिरावट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1479204

Bihar Weather Update: मैंडूस तूफान के चलते देश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश, बिहार के 12 जिलों के तापमान में आई गिरावट

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार के 12 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, राजधानी पटना में 0.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. 

Bihar Weather Update: मैंडूस तूफान के चलते देश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश, बिहार के 12 जिलों के तापमान में आई गिरावट

Bihar Weather Update: देश के उत्तरी इलाकों में बर्फबारी जारी है. वहीं, देश के दक्षिणी हिस्सों में शुक्रवार की देर रात को चक्रवाती तूफान मामल्लापुरम से टकराया है. जिसके कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को मैंडूस तूफान टकराने के बाद इसके लैंडफॉल की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक तूफान के कारण कई हिस्सों में पेड़ गिरे हैं. साथ ही कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया है. 

दक्षिणी इलाकों में भारी बारिश  की संभावना
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 10 दिसंबर को मैंडूस चक्रवात के कारण पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच ज्यादा दबाव से लैंडफॉल हो सकता है.  जिसके कारण तमिलनाडु के तटीय इलाकों में और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. 

दिल्ली के तापमान में आई गिरावट
वहीं, उत्तरी इलाकों में बर्फबारी जारी है. जिसका असर मैदानी इलाकों में दिखाई दे रहा है. राजधानी दिल्ली में 10 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा राजधानी में सुबह के समय कोहरे की चादर छाई रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान में गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा राजधानी में हवा की क्वालिटी बेहद खराब है. सांस से संबंधी मरीजों को घरों में रहने की सलाह दी गई है, क्योंकि दिल्ली की जहरीली हवा बेहद खतरनाक है. जो कि फेफड़ों को सीधे तौर पर नुकसान पहुंचा रही है. 

बिहार के 12 जिलों का तापमान गिरा
बिहार में ठंड लगातार बढ़ रही है. जिसके साथ साथ कोहरा भी घना होता जा रहा है. राज्य में पछुआ हवाओं के प्रभाव के कारण बिहार नें दिन और रात के तापमान में काफी अंतर देखने को मिल रहा है. यहां पर शाम होते ही तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं, दिन के समय तापमान सामान्य रहता है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार के 12 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, राजधानी पटना में 0.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. 

5 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट
शुक्रवार के दिन गया राज्य का सबसे ठंडा शहर रहा. यहां पर न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. गया में शुक्रवार को 7.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वहीं, बिहार के 5 जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है. जिसमें बांका में 8.2 डिग्री सेल्सियस, रोहतास में 9.5 डिग्री  सेल्सियस, औरंगाबाद में 9.8 डिग्री सेल्सियस, पटना में 10.3 डिग्री सेल्सियस, नवादा में 9.5 डिग्री सेल्सियस, शेखपुरा में 10.7 डिग्री सेल्सियस, बेगूसराय में 10.6 डिग्री सेल्सियस, सहरसा में 11.5 डिग्री सेल्सियस, जमुई में 11.5 डिग्री सेल्सियस, रिकॉर्ड किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों ने दी लोगों को राहत, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news