Aaj Ka Rashifal 4 July: सावन में इन 5 राशियों की लगने जा रही है लॉटरी, हो जाएंगे मालामाल, जानें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1764905

Aaj Ka Rashifal 4 July: सावन में इन 5 राशियों की लगने जा रही है लॉटरी, हो जाएंगे मालामाल, जानें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 4 July 2023: मेष राशि वाले आज भाइयों के साथ मिलकर अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे. वृष राशि के जातक अपने काम में दिल जान झोक कर मेहनत करें, भविष्य में सफलता के आसार बन रहे हैं.

Aaj Ka Rashifal 4 July: सावन में इन 5 राशियों की लगने जा रही है लॉटरी, हो जाएंगे मालामाल, जानें राशिफल

पटनाः Aaj Ka Rashifal 4 July 2023: सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. ऐसे में आज का दिन यानी मंगलवार भगवान हनुमान जी को समर्पित है. आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या है आज का राशिफल-

मेष राशिफल  (Aries Horoscope Today)

मेष राशि वाले आज भाइयों के साथ मिलकर अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे. अगर आप किसी को कुछ सिखाएंगे तो वह सही की जगह गलत हो सकता है इसलिए ध्यान केंद्रित करना होगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और दान पुण्य के कार्यों में धन खर्च हो सकता है. समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा. अगर घरेलू काम टालेंगे तो रिश्तेदार आपसे नाराज हो सकते हैं. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के प्रभाव में वृद्धि हो सकती है.

वृष राशिफल (Taurus Horoscope Today)

इस राशि के जातक अपने काम में दिल जान झोक कर मेहनत करें, भविष्य में सफलता के आसार बन रहे हैं. इस राशि के जिन विद्यार्थियों की हाल फिलहाल में परीक्षा है, उन्हें जमकर मेहनत करनी चाहिए. क्योंकि आपका परिश्रम ही आपको सफलता दिला सकता है. आज अपने से जुड़े लोगों की समस्या को अच्छे से मिलजुल कर बांटे. स्वास्थ्य में ज्यादा तनाव लेने से बचना है. 

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today) 

आज के दिन इस राशि के जातकों के आत्मविश्वास में कमी देखी जा सकती है. हालांकि, इसका अर्थ यह नहीं हुआ कि इस राशि के जातक परेशान हो जाएं. आपको आज संयम रखने की जरूरत है. बेकार के क्रोध और किसी भी तरह के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. परिणामस्वरूप आय में वृद्धि होगी. 

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today) 

कर्क राशि वालों का आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा. परिवार में जरूरत है तो ही अपने विचार रखें, अन्यथा बदनामी हो सकती है. किसी पुराने विवाद को लेकर भाइयों के बीच तीखी झड़प होने की आशंका है. व्यापार में कम लाभ मिलेगा, केवल आप अपने दैनिक खर्चे आसानी से पूरे कर पाएंगे. सायंकाल के समय माता-पिता के साथ किसी महत्वपूर्ण कार्य पर चर्चा कर सकते हैं.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)

सिंह राशि वाले आज परिवार वालों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. सामाजिक कार्यों में भी अधिक रुचि लेंगे और अपने आसपास के लोगों की भलाई पर भी कुछ धन खर्च करेंगे, ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को पैसा उधार दिया हुआ है तो वह आज मिल सकता है, जिससे मान-सम्मान भी बढ़ेगा. लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने का मन बनाएंगे, जिसमें आपको काफी हद तक सफलता भी मिलेगी.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)

इस राशि के जातकों के मन में प्रसन्नता तो होगी, लेकिन उनके भीतर सहने की क्षमता कम रहने वाली है. शैक्षिक कार्य के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. मान-सम्मान में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं. कारोबार में बदलाव हो सकता है

तुला राशिफल आज

आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरने वाला साबित होगा. आज मनपसंद भोजन आपके सामने आ सकता है. छात्र आज मौज मस्ती व खेलकूद में दिन बिताएं तो मन शांत होगा. धन लाभ के योग बनते दिख रहे हैं. सलाह मशवरा लेने की जरूरत पड़ सकती है. गलती न दोहराएं. 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)

आज का दिन विशेष साबित हो सकता है. दिन के दूसरे भाग में शुभ संदेश मिल सकता है. आलस्य को त्यागने की जरूरत है. परिवार में छोटे बच्चों के साथ समय बिताना मन शांत करेगा. पैसों के लेनदेन से बचें. कार्यक्षेत्र में किसी से भी बहस करने से बचें. पुराने मित्र से  मिलकर प्रसन्न रहेंगे. 

धनु राशिफल ( Sagittarius Horoscope Today)

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है. बिल्डर्स को किसी बड़े कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा. लवमेट के रिश्ते और मजबूत बनेंगे. आप ऑफिस में दोस्तों के साथ किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बनाएंगे.  स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या से आपको आराम मिलेगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के प्रमोशन का योग बना हुआ है. जो छात्र किसी कम्पटीशन की तैयारी कर रहे हैं, आज उन्हें सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)

आज आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपको दांपत्य जीवन में कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे घर में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा. सोशल मीडिया पर आपकी किसी पोस्ट को ज्यादा लोग पसंद करेंगे. किसी दोस्त की वजह से आपको जॉब मिलने में आसानी होगी. राजनीति से जुड़े लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी.  लवमेट में हो रही नोक झोंक आज ख़त्म होंगी, रिश्ते में मिठास बढ़ेगी. स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आपको आराम मिलेगा.

कुम्भ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)

किसी भी कदम को उठाने से पहले अपने बड़ों से जरूर सलाह लें. छात्रों को एकाग्रता बनाए रखने पर अधिक काम करने की जरूर है. व्यापर क्षेत्र में कर्ज लेने से आज बचें. भविश्य की चिंता में पड़ कर आपकी सेहत खराब हो सकती है. लंभी यात्रा को आज टालना सही रहेगा. 

मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today) 

आज का दिन मिलाजुला बीत सकता है. मित्र के साथ कहीं घूमने निकल जाएं, नई ऊर्जा मिलेगी. परिवार में किसी सदस्य की सेहत बिगड़ सकती है. छात्रों के अच्छे परिणाम आने की संभावना है. सामाजिक क्षेत्रों में मान सम्मान बढ़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 4 July 2023: आज मंगलागौरी व्रत, पंचांग में जानें शुभ मुहूर्त, तिथि और राहुकाल

Trending news