Vastu Tips: आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी धन की कमी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1416602

Vastu Tips: आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips:  अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं. साथ ही मां लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहे इसके लिए आप वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय अपना सकते हैं. जिससे घर में धन का प्रवाह होता रहेगा.

फाइल फोटो

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर से जुड़ी हर चीज के बारे में बताया गया है. वहीं आपके घर में रखी हर चीज आपके जीवन से लेकर आपके धन पर भी प्रभाव डालती है. अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं. साथ ही मां लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहे इसके लिए आप वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय अपना सकते हैं. जिससे घर में धन का प्रवाह होता रहेगा. इसके अलावा घर में भी सुख और शांति बनी रहेगी. आईये जानते हैं वास्तु के अनुसार घर की आर्थिक स्थिति को कैसे मजबूत बनाया जा सकता है.

मोती शंख की करें स्थापना 
हिंदू धर्म में शंख का बहुत महत्व होती है. वहीं, मोती का शंख बहुत शुभ माना जाता है. मोती का शंख बुधवार के दिन किसी साफ कपड़े में लपेट लें और उसपर केसर से स्वास्तिक बनाएं. इसके बाद आप ‘श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः’ के मंत्र का जाप करें. इसके बाद घर की तिजोरी में या फिर जहां पर रुपये पैसे रखते हैं. वहां पर इस शंख को रख दें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत सुधार होगा और घर में सुख समृद्धि आएगी. 

कारोबार में सुधार के लिए रखें मोती शंख
इसके अलावा कारोबार में आने वाली समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए भी आप मोती शंख की स्थापना कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके ऑफिस या फिर कारोबार में आने वाली समस्याएं रुक जाएगी और इससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी मजबूती होगी. 

मां लक्ष्मी को ऐसे करें प्रसन्न
मोती शंख से बहुत शुभ परिणाम मिलते हैं. वहीं, मोती शंख की स्थापना आप अपने घर के मंदिर में भी कर सकते हैं. इसके अलावा हर रोज मोती शंख में जल भरकर मां लक्ष्मी को चढ़ाएं. इससे मां लक्ष्मी जल्द ही खुश होंगी और उनकी कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी. इस उपाय को करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: छठ पूजा के समय मौसम साफ रहने की संभावना, जानिए अपने शहर का हाल

Trending news