FIFA World Cup Semifinal: दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हराया, लगातार दूसरी बार फाइनल में
Advertisement

FIFA World Cup Semifinal: दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हराया, लगातार दूसरी बार फाइनल में

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में मोरक्को को फ्रांस ने 2-0 से हरा दिया है. इसके साथ ही फ्रांस कलगातार दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है. इससे पहले फ्रांस ने 2018 का फीफा वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था.

FIFA World Cup Semifinal: दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हराया, लगातार दूसरी बार फाइनल में

पटना: FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में मोरक्को को फ्रांस ने 2-0 से हरा दिया है. इसके साथ ही फ्रांस कलगातार दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है. इससे पहले फ्रांस ने 2018 का फीफा वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था. इस तरह फीफा वर्ल्ड कप 2022 में फ्रांस डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर उतरी है. बता दें कि फीफा वर्ल्ड के फाइनल में फ्रांस ने चौथी बार जगह बनाई है. फाइनल में फ्रांस का मुकाबला अब लियोनन मेसी की टीम अर्जेंटीना होगी. फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच 17 दिसंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा.

पांचवे मिनट में पहला गोल

फ्रांस के थियो हर्नांडेज ने दूसरे सेमीफाइनल मैच का पहला गोल पांचवे मिनट में किया. इस तरह फ्रांस की टीम पांचवे मिनट से ही 1-0 से आगे हो गई. मोरक्को के गोलकीपर बुनौ को नजदीक से छकाते हुए थियो हर्नांडेज ने बेहतरीन गोल किया. वहीं, पहले हाफ के खेल समाप्त होने तक फ्रांस की टीम मैच में 1-0 से आगे थी. इसके अलावा फ्रांस ने पहेल हाफ में नौ में दो शॉट टारगेट पर लगाए. वहीं मोरक्को की टीम बॉल पजेशन में आगे रही. हीं, मोरक्को ने पहला हाफ में 261 और फ्रांस ने 204 पास किए.

ये भी पढ़ें- ईशान किशन रांची में खेल रहे हैं रणजी मैच, शेयर किया दोहरा शतक बनाने का एक्सपीरियंस

लगातार दूसरी बार फाइनल में

वहीं दूसरी हाफ में फ्रांस के लिए डल कोलो मुआनी ने दूसरा गोल किया. उन्होंने यह गोल मैच के 79वें मिनट में किया. इस तरह फ्रांस 2-0 से आगे हो गई. सब्सीट्यूट के तौर पर उतरने वाले रैंडल कोलो मुआनी ने महज 44 सेकंड बाद ही गोल दाग दिया. बहरहाल, फ्रांस की टीम ने अंत तक बेहतर प्रदर्शन करते हुए मैच को 2-0 से अपने नाम कर लिया. इस तरह मोरक्को की हार के साथ ही अफ्रीकी और अरब देशों का सपना टूट गया. 17 दिसंबर को अब मोरक्को और क्रोएशिया के बीच तीसरे नंबर के लिए मैच खेला जाएगा.

Trending news