Earthquake in Bihar: बिहार में सुबह-सुबह कांपी धरती, अररिया में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1648847

Earthquake in Bihar: बिहार में सुबह-सुबह कांपी धरती, अररिया में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

 Bihar Earthquake Update:  भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक जमीन की सतह से करीब 10 किलोमीटर की गहराई में भूकंप का केंद्र था. इस भूकंप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की पुष्टि नहीं की है. 

भूकंप

Earthquake in Bihar: बिहार के अररिया जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां सुबह-सुबह ही भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप के झटके सुबह करीब 5 बजकर 35 मिनट पर महसूस किये गए. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है. 

भूंकप से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं मिली है. जानकारी के मुताबिक, इतनी सुबह भूकंप आने के कारण बहुत से लोगों को पता ही नहीं चला, क्योंकि वह सो ही रहे थे. वहीं इससे पहले रविवार (9 अप्रैल) की रात को अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 रही थी. 

दिल्ली-NCR में भी आया था भूकंप

पिछले महीने दिल्ली-एनसीआर सहित समूचे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. करीब 30 मिनट तक रह-रहकर झटके आते रहे थे, जिससे धरती हिलती रही थी. इस भूकंप से लोग काफी डर गए थे और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए थे. हालांकि, इस दौरान भी जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ था. 

ये भी पढ़ें- आमिर खान, क्रिकेटर रोहित शर्मा, सौरव गांगुली समेत कई खिलाड़ियों पर दायर हुआ परिवाद, जानें क्या है पूरा मामला

भूकंप से तबाह हुए तुर्की-सीरिया

इसी साल तुर्की और सीरिया में भूकंप ने जबरदस्त तबाही मचाई थी. दोनों देशों के कई शहर तबाह हो गए थे. इस भूकंप से तकरीबन 40 हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे. भूकंप के बाद से अभी तक लाखों लोग विस्थापितों की जिंदगी गुजार रहे हैं. भारत समेत पूरी दुनिया ने तुर्की और सीरिया की मदद की थी.

Trending news