Prashant Kishor: जन सुराज यात्रा के दौरान पीके का शराबबंदी पर तंज, सियासी बयानबाजी हुई तेज
Advertisement

Prashant Kishor: जन सुराज यात्रा के दौरान पीके का शराबबंदी पर तंज, सियासी बयानबाजी हुई तेज

प्रशांत किशोर की जन सुराज यात्रा जारी है. प्रशांत किशोर अलग-अलग जगहों पर जाकर बिहार सरकार और भाजपा पर हमला बोल रहे हैं. 

Prashant Kishor: जन सुराज यात्रा के दौरान पीके का शराबबंदी पर तंज, सियासी बयानबाजी हुई तेज

पटना : पूरे बिहार भ्रमण पर निकले प्रशांत किशोर (पीके) की जन सुराज यात्रा जारी है. प्रशांत किशोर अलग-अलग जगहों पर जाकर नीतीश सरकार और बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. इसी कड़ी में अपनी जन सुराज यात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने एक बार फिर से नीतीश सरकार पर निशाना साधा है.

बिहार में किया जा रहा शराबबंदी का नाटक- पीके

नीतीश सरकार के शराबबंदी के फैसले पर सवाल उठाते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जैसे ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स के जरिए समानों की होम डिलिवरी होती है, उसी तरीके से बिहार में अवैध शराब की होम डिलीवरी होने लगी है. सरकार का पूरा तंत्र चाहे प्रशासन हो या फिर पुलिस वह शराब के धंधे में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए हैं. नीतीश कुमार के इस फैसले की वजह से बिहार के राजस्व को हर साल 20 हज़ार करोड़ का नुकसान झेलना पड़ रहा है, लेकिन शराबबंदी का नाटक किया जा रहा है. उनके इस बयान के बाद बिहार में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. 

पीके के बयान का बीजेपी ने किया समर्थन

प्रशांत किशोर के इस बयान का बीजेपी ने समर्थन किया है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह का कहना है कि प्रशांत किशोर ने कोई गलत बात नहीं कही है. यह सच बात है कि बिहार में खुलेआम अब शराब की बिक्री हो रही है. शराब माफियाओं को किसी का डर नहीं है. क्योंकि सारा तंत्र और पुलिस प्रशासन सब शराब की बिक्री में शामिल है. गलियों से लेकर चौक-चौराहों तक शराब की बिक्री हो रही है और सब कुछ जानते हुए भी सीएम नीतीश ने चुप्पी साध रखी है. 

जदयू ने पीके को बताया भाजपा की बी टीम 
प्रशांत किशोर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू प्रवक्ता डॉ सुनील ने कहा कि प्रशांत किशोर के बयान को जेडीयू सीरियसली नहीं लेती है और जनता भी उन्हें गंभीरता से नहीं ले रही है. प्रशांत किशोर के बयानों से तो यही लगता है कि वो बीजेपी की ही बी टीम है.

पीके राजनीति भी कारोबार के लिहाज से ही करते हैं- कांग्रेस 
प्रशांत किशोर के इस बयान पर कांग्रेस भी हमलावर है. कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्णन ने कहा है कि प्रशांत किशोर किस के एजेंडे पर काम कर रहे हैं, यह छिपा हुआ नहीं है, प्रशांत किशोर के बयान से लेकर उनकी यात्रा सब ही स्पॉन्सर्ड है. प्रशांत किशोर एक कारोबारी हैं और राजनीति भी कारोबार के लिहाज से ही करते हैं. 

राजद ने भी साधा पीके के बयान पर निशाना 
पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए आरजेडी के प्रवक्ता और पूर्व विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि पीके किसके लिए काम करते हैं यह किसी से छुपा हुआ नहीं है. बीजेपी के दलाल हैं पीके और उनका असली एजेंडा बिहार की जनता समझ चुकी है. उन्होंने पंजाब हरियाणा और कई राज्यों के लोगों को मूर्ख बनाया है लेकिन बिहार की जनता प्रशांत किशोर के झांसे में नहीं आने वाली है. 
(रिपोर्ट- रीतेश)

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: ऐसे मर्दों के पास स्वतः खिंची चली आती है महिलाएं, दूसरे पुरुषों को होती है जलन

Trending news