Bihar News : नालंदा में इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 को लेकर डीएम ने की सयुक्त बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

Bihar News : नालंदा में इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 को लेकर डीएम ने की सयुक्त बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नालंदा डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि बिहार शरीफ में 32 परीक्षा केंद्र, राजगीर में 4 परीक्षा केंद्र और हिलसा में 5 परीक्षा केंद्र पर परीक्षा का आयोजन होगा. छात्राओं के लिए 18 परीक्षा केंद्र तथा छात्रों के लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

Bihar News : नालंदा में इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 को लेकर डीएम ने की सयुक्त बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 का आयोजन 1 फरवरी से 11 फरवरी तक किया जाएगा. इस परीक्षा के लिए जिला में 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि परीक्षा के आयोजन में किसी प्रकार की लापरवाही न हो. 

नालंदा जिले में बनाए गए है 41 परीक्षा केंद्र 
नालंदा डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि बिहार शरीफ में 32 परीक्षा केंद्र, राजगीर में 4 परीक्षा केंद्र और हिलसा में 5 परीक्षा केंद्र पर परीक्षा का आयोजन होगा. छात्राओं के लिए 18 परीक्षा केंद्र तथा छात्रों के लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. छात्राओं के लिए बिहारशरीफ में 9, राजगीर में 4 के अलावा हिलसा में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा में 25939 छात्र एवं 21356 छात्रा, कुल 47295 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

डीएम ने परीक्षा के संबंध में एसपी की बैठक 
परीक्षा के स्वच्छ और कदाचार मुक्त वातावरण में आयोजन को लेकर जिला पदाधिकारी शशांक शुभंकर और पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा द्वारा कर्पूरी भवन टाउन हॉल में सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग की गई. सभी दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को परीक्षा के संचालन के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा निर्गत निदेशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. परीक्षा में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ प्रवेश पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा. परीक्षार्थी के लिए जूता-मोजा पहन कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना वर्जित रहेगा. सिर्फ चप्पल में ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे.

इनपुट- प्रिंस सूरज

ये भी पढ़िए-  तकनीकि सेवा आयोग के अभ्यर्थियों ने मांगा रिजल्ट या इच्छा मृत्यु, जानिए क्या है मामला

Trending news