Dengue In Bihar: पटना में डेंगू ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 482 नये पॉजिटिव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1396891

Dengue In Bihar: पटना में डेंगू ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 482 नये पॉजिटिव

Dengue Break: बिहार की राजधानी पटना में डेंगू का कहर लगातार जारी है. जिले में हर दिन डेंगू के रिकॉर्ड नए केस सामने आ रहे हैं. पिछले 15 दिनों से जिले में हर रोज औसतन 300 से अधिक नये मरीज मिल रहे हैं. शनिवार को राजधानी में सबसे अधिक डेंगू के मरीज मिले.

Dengue In Bihar: पटना में डेंगू ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 482 नये पॉजिटिव

पटना:Dengue Break: बिहार की राजधानी पटना में डेंगू का कहर लगातार जारी है. जिले में हर दिन डेंगू के रिकॉर्ड नए केस सामने आ रहे हैं. पिछले 15 दिनों से जिले में हर रोज औसतन 300 से अधिक नये मरीज मिल रहे हैं. शनिवार को राजधानी में सबसे अधिक डेंगू के मरीज मिले. जिले में 24 घंटे में यहां 482 नये मरीजों की पुष्टि हुई है. इनमें सबसे अधिक मरीज पीएमसीएच में 104, आइजीआइएमएस 52 और एनएमसीएच 88 इन तीनों अस्पतालों में मिले हैं. इसके अलावा 238 मरीज जिले के अन्य पीएचसी, अनुमंडलीय अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों में पाए गए हैं. इसके साथ ही ये इस साल की सबसे बड़ी संख्या है. इससे पहले गुरुवार 13 अक्टूबर को 406 मरीज मिले थे. इसके साथ ही पटना में डेंगू मरीजों का आंकड़ा अब 2934 पहुंच गया है.

बच्चे भी हुए डेंगू का शिकार 
इस बार डेंगू की चपेट में बच्चे व किशोर काफी संख्या में आ रहे हैं. पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से 70 प्रतिशत मरीज शहर में रहने वाले लोग हैं, तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में अभी तक 40 मरीज ही मिले हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे के अंदर 42 नये मरीजों को संबंधित अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों में भर्ती किया गया है. हालांकि, सिविल सर्जन डॉ केके राय ने बताया कि भर्ती और पॉजिटिव पाए गए मरीज अभी खतरे से बाहर हैं.

ये भी पढ़ें- RJD ऑफिस में लगी मुलायम की फोटो, तेजप्रताप बोले-अब केंद्र में बनेगी महागठबंधन सरकार

लगातार हो रही है फॉगिंग की मॉनिटरिंग
डेंगू से प्रभावित इलाके में लगातार फॉगिंग व एंटी लार्वा छिड़काव किया जा रहा है. इसके साथ ही इसके की मॉनिटरिंग के लिए मुख्यालय स्तर पर पदाधिकारियों की टीम भी गठित की गयी है. नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर ने हर अंचल के लिए एक-एक पदाधिकारी को तैनात किया है. इन अधिकारियों का काम औचक निरीक्षण कर फॉगिंग की स्थिति का जायजा लेना है. इसके बाद नगर आयुक्त को सभी वार्डों की वस्तुस्थिति को टीम में शामिल पदाधिकारियों द्वारा सारी स्थिति से अवगत कराया जायेगा.

Trending news