पटना एयरपोर्ट पर दिल्ली के आप विधायक का निजी सचिव जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1349285

पटना एयरपोर्ट पर दिल्ली के आप विधायक का निजी सचिव जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी के दिल्ली विधायक के निजी सचिव को रविवार रात पटना हवाईअड्डे पर एक जिंदा कारतूस ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, लेकिन जांच के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

 (फाइल फोटो)

Patna: आम आदमी पार्टी के दिल्ली विधायक के निजी सचिव को रविवार रात पटना हवाईअड्डे पर एक जिंदा कारतूस ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, लेकिन जांच के बाद उन्हें छोड़ दिया गया. निजी सचिव की पहचान ओखला विधायक अमानतुल्ला खान से जुड़े नोमान अहमद (32) के रूप में हुई है.

सुरक्षा जांच के दौरान सामने आई थी बात 

एक अधिकारी ने कहा कि अहमद स्पाइसजेट की उड़ान (एसजी 8390) से राजधानी जाने वाले थे, जब रात करीब साढ़े आठ बजे जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान कारतूस का पता चला. सुरक्षाकर्मियों ने उसे हिरासत में लिया और एयरपोर्ट पुलिस को भी बुलाया. जांच के दौरान, ऐसा प्रतीत हुआ कि वह विधायक के निजी सुरक्षा अधिकारी के लाइसेंसी हथियार के हिस्से के रूप में कारतूस ले जा रहा था. दो घंटे की पूछताछ के बाद नोमान को पटना पुलिस के हवाले कर दिया गया, जिन्होंने बाद में सत्यापन के बाद उसे छोड़ दिया.

जांच के बाद छोड़ा गया 

एसएचओ, पटना हवाई अड्डे ने कहा: "यह उस व्यक्ति का एक अनजाने कार्य था. हमने दिल्ली के विधायक के साथ क्रॉस चेक किया था. जिंदा कारतूस उनके पीएसओ के लाइसेंसी हथियार का हिस्सा था. नोमान ट्रेन से पटना आया था और वापस लौट रहा था. कारतूस स्क्रीनिंग में दिखाई दिया." "नोमन मोबाइल फोन पर हथियार का लाइसेंस लाया और हमारे सामने पेश किया. हमने इसकी पुष्टि की है और उसका दावा सही था. अनजाने में किए गए कृत्यों के बारे में विशिष्ट दिशानिर्देश हैं, हमने सीआर बांड दाखिल करने के बाद उसे रिहा कर दिया है."

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

 

Trending news