Daily Horoscope 28 October: वैभव लक्ष्मी व्रत का दिन, मिथुन वाले रहेंगे उर्जावान, कर्क राशि वाले रहें सतर्क
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1413355

Daily Horoscope 28 October: वैभव लक्ष्मी व्रत का दिन, मिथुन वाले रहेंगे उर्जावान, कर्क राशि वाले रहें सतर्क

आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज शुक्रवार है.  शुक्रवार को जिनकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर या नीच की स्थिति में हो उसके लिए यह दिन शुक्र की पूजा का है.

(फाइल फोटो)

Daily Horoscope 28 October Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज शुक्रवार है.  शुक्रवार को जिनकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर या नीच की स्थिति में हो उसके लिए यह दिन शुक्र की पूजा का है. इसके साथ ही शुक्रवार का दिन मां की उपासना का दिन भी माना जाता है. 

इस दिन धन और समृद्धि की देवी मां महालक्ष्मी की पूजा का भी विधान है. ऐसे में शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी व्रत किया जाता है. आज के दिन उनकी पूजा का विधान है.  घर में हमेशा सुख, संपन्नता बनी रहे इसके लिए वैभव लक्ष्मी व्रत करने का विधान है. अगर सुहागन महिलाएं इस व्रत को करें तो यह बेहद फलदायी और शुभ फल देनेवाला माना गया है. कहते हैं यह व्रत आपके रूके या बिगड़े काम को बनाने वाला है. जिनको अपनी जिंदगी में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, कर्ज आदि की समस्या है उन्हें वैभव लक्ष्मी का व्रत करना चाहिए. इस व्रत को करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव व्रत करनेवालों पर बनी रहती है. इस व्रत को 11 या 21 शुक्रवार तक करना चाहिए इसके बाद इसका उद्यापन करना चाहिए.  चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी. 

मेष : आज के दिन मेष राशि के जातक अपनी आर्थिक योजनाओं में सुधार करेंगे. अविवाहित लोगों के लिए संबंधों के द्वार खुलेंगे. नए रिश्तों की शुरुआत के लिए यह दिन अच्छा है. घर में कोई नया मेहमान आ सकता है. घर में बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति बन सकती है. अपने आसपास की घटनाओं पर गहरी नजर रखें और दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें. उपाय के तौर पर रूद्राष्टाध्यायी का पाठ अवश्य करें. 

वृषभ : किसी का दिल दुखे ऐसी बात करने से बचें. आपको साथियों से धोखा मिल सकता है, आपके नए मित्र भी बनेंगे. ससुराल पक्ष की तरफ से आपको लाभ मिलने की संभावना है, आप नए वाहन खरीद सकते हैं या पुराने वाहनों की मरम्मत करा सकते हैं. आप अपनवी उपलब्धियों की समीक्षा करें और व्यर्थ का जोखिम ना लें. उपाय- तुलसी माता की सेवा और पूजा करें, उनके झड़ते पत्तों को एक जगह मिट्टी में गाड़ दें. 

मिथुन : आज का दिन ऊर्जा से भरा रहेगा, आज आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने धन और दिमाग को सही जगह और दिशा में लगाएं आपको आशातीत लाभ मिलेगा. प्रेम के क्षेत्र में भी आपको सफल मिलेगी, पुराने घर की मरम्मत संबंधी कार्य शुरू कर सकते हैं. अपनी स्थिति का स्वमूल्यांकन करें और घमंड करने से दूर रहें. उपाय- प्रातःकाल उठकर मुख्य द्वार के दोनों तरफ जल छिड़कें. 

कर्क : घरेलू मसलों में उलझकर आपकी उलझनें बढ़ेंगी. अचानक विवाद की स्थितियां बन जाएगी. आप चिंताओं से घिरे रहेंगे. आपका आध्यात्मिक और बौद्धिक रूझान बढ़ेगा और आप स्वयं को ईश्वर के निकट महसूस करेंगे. जनसंपर्क बढ़ेगा लेकिन अनावश्यक खरीदारी से बचें.  उपाय-घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाएं. 

सिंह : आप अपने शौक के प्रति सजग रहेंगे, सभी तरह के वैयक्तिक क्रियाकलापों, संबंधों में आपकी रूची रहेगी. आप कला, सिनेमा, सूचना-प्रौद्योगिकी, संचार, जन-संपर्क में भी रूचि लेंगे. धन के क्षेत्र में भी सुधार होगा. अपने आप को सहज और सरल बनाकर रखें. अनावश्यक वाद-विवाद से बचें. उपाय- गाय को हरा चारा डालें व मनीप्लांट लगवायें. 

कन्या : आज आप खरीदारी पर विशेष ध्याने देंगे. आपका समय आपके बच्चों और परिवार के साथ समय बीतेगा. जीवन में सहजता का भाव बनेगा. बड़े-बुजुर्गों से सलाह-मशवरा और उनका मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे. काम करने के तरीकों में बदलाव करें और कार्य करने की क्षमता में तेजी लाएं. चिन्ता से दूर रहें और चिंतन की दिशा में खुद को रखें. उपाय- बालगोपाल (प्रभु श्रीकृष्ण के बाल रुप का)  का सफेद वस्त्रों से श्रृंगार करें. 

ये भी पढ़ें- Chhath Puja Samagri List: छठ पूजा की तैयारी शुरू, जानिए सूपली में रखने वाली सामग्री लिस्ट

Trending news