अखिलेश प्रसाद सिंह बने बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष, मदन मोहन झा को लेकर कही गई ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1471926

अखिलेश प्रसाद सिंह बने बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष, मदन मोहन झा को लेकर कही गई ये बात

अखिलेश प्रसाद सिंह  वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं और AICC के सदस्य हैं. वो केंद्र और राज्य सरकार दोनों में मंत्री रह चुके हैं. उनकी कांग्रेस में जमीनी नेता के तौर पर पहचान है.

ये नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू की गई है.

पटना: Bihar Congress President: बिहार कांग्रेस अध्यक्ष की कमान राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Prasad Singh) को सौंपी गई है. इस बात की जानकारी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को दी. 

अखिलेश सिंह को अध्यक्ष की कमान
केसी वेणुगोपाल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी है. ये नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू की गई है. 

मदन मोहन झा का इस्तीफा
उन्होंने कहा कि पार्टी ने मदन मोहन झा के अध्यक्ष कार्यकाल की सराहना की है. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही मदन मोहन झा ने बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान छोड़ी दी थी, लेकिन पार्टी ने उनकी जगह पर किसी और की नियुक्ति नहीं की गई थी.

बिहार कांग्रेस को थी लंबे समय से तलाश
हालांकि, पार्टी ने विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश प्रभारी के तौर पर भक्त चरण दास को नियुक्ति किया है. लेकिन प्रदेश अध्यक्ष को लेकर लंबे समय से माथापच्ची चल रही थी. अब नए अध्यक्ष का ऐलान हो गया है.

केंद्र और बिहार में रहे मंत्री
वहीं, अगर अखिलेश सिंह की बात करें तो वह 2018 से राज्यसभा सदस्य हैं. इससे पहले वो 2004 से 2009 तक केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार में कृषि, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मामले के राज्यमंत्री थे. इसके अलावा वो बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं.

क्या है चुनौती?
हालांकि, अखिलेश सिंह के सामने चुनौतियों का अंबार है. सबसे पहले उन्हें बिहार कांग्रेस को पटरी पर लाना होगा. इसके अलावा कांग्रेस को राज्य में खड़ा करना और कार्यकर्ताओं को एकजुट करना बड़ी चुनौती है.

Trending news