CM Nitish Kumar: 'हमारी कोई इच्छा नहीं है,' पीएम बनने के सवाल पर ऐस क्यों बोले सीएम नीतीश कुमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1574398

CM Nitish Kumar: 'हमारी कोई इच्छा नहीं है,' पीएम बनने के सवाल पर ऐस क्यों बोले सीएम नीतीश कुमार

जानकारी के मुताबिक, बिहार में सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा गुरुवार को बेगूसराय पहुंची थी. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने समाहरणालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने वरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. 

CM Nitish Kumar: 'हमारी कोई इच्छा नहीं है,' पीएम बनने के सवाल पर ऐस क्यों बोले सीएम नीतीश कुमार

पटनाः CM Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार प्रधानमंत्री बनने के एक सवाल पर अपना पुराना जवाब फिर से दोहराया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है' इससे पहले सीएम नीतीश कुमार इससे मिलते-जुलते सवाल पर अपनी ऐसी ही प्रतिक्रिया दे चुके हैं. गुरुवार को सीएम समाधान यात्रा के तहत बेगूसराय पहुंचे थे. यह समाधान यात्रा के तौर पर अंतिम दिन था, यहां सीएम ने अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी की. 

ऐसा दिया जवाब
जानकारी के मुताबिक, बिहार में सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा गुरुवार को बेगूसराय पहुंची थी. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने समाहरणालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने वरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बाद में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे हर चीज को देखने के लिए यात्रा पर निकलें हैं. इस बार यात्रा का मकसद प्रगति को देखना था. एक सवाल के जवाब में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वह महागठबंधन में शामिल दलों के नेताओं और समर्थकों को इस तरह की नारेबाजी करने से मना करते हैं. दरअसल, उनसे पूछा गया था कि महागठबंधन के लोग नारेबाजी करते हैं, आप पीएम बनेंगे, तब सीएम नीतीश ने कहा कि 'अरे जाने दीजिए, हमारी ऐसी कोई इच्छा नहीं है. हम लोगों को भी मना करते हैं'.

बीते साल दिल्ली में भी कही थी ये बात
याद दिला दें, कि ऐसी ही बातें सीएम नीतीश कुमार ने बीते साल सितंबर में भी कही थीं, जब वह तुरंत-तुरंत ही एनडीए से अलग होकर, महागठबंधन के साथ गए थे और दोबारा सीएम बने थे. NDA से अलग होने के बाद बिहार के CM नीतीश कुमार सियासी दौरे के तहत दिल्ली पहुंचे थे. यहां उन्होंने सबसे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इस दौरान, खुद के प्रधानमंत्री बनने के सवालों पर नीतीश ने कहा था कि 'मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है. मैं यही चाहता हूं कि विपक्ष की सभी पार्टियां एक साथ आएं और भाजपा के खिलाफ लड़ें. भाजपा क्षेत्रीय पार्टियों को कमजोर करने की कोशिश कर रही है.' 

 

Trending news