सीएम नीतीश ने मंच से केके पाठक को कहा खड़े होईए, फिर कर दी ये डिमांड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1942043

सीएम नीतीश ने मंच से केके पाठक को कहा खड़े होईए, फिर कर दी ये डिमांड

Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार ने राजधानी पटना के गांधी मैदान में विद्यालय अध्यापक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में शिक्षकों को नियुक्ती पत्र दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के समय शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को अचानक मंच पर खड़े होने के लिए कहा.

सीएम नीतीश ने मंच से केके पाठक को कहा खड़े होईए, फिर कर दी ये डिमांड

पटना:Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार ने राजधानी पटना के गांधी मैदान में विद्यालय अध्यापक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में शिक्षकों को नियुक्ती पत्र दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के समय शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को अचानक मंच पर खड़े होने के लिए कहा. सीएम ने केके पाठक से एक बड़ी डिमांड कर दी. उन्होंने कहा कि दूसरे चरण की नियुक्ति जल्द से ज्लद पूरी कराईए. जिसके बाद केके पाठक का नाम सुनते ही 25000 शिक्षकों का समूह -ताली और उल्लास से गूंज उठा.

सीएम ने केके पाठक से कहा मंच पर खड़े होने को कहा और उनसे कहा की सबके सामने कहिए कि दूसरे चरण की शिक्षक बहाली पूरा 2 महीना के भीतर कर लीजिएगा. शिक्षा विभाग के मंत्री चंद्रशेखर से भी सीएम ने कहा कि कहिए कि दो महीने में विभाग यह काम पूरा कर लेगा. केके पाठक और शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने इसके बाद मंच से सीएम नीतीश को सहमति दी की दो महीना के भीतर दूसरे चरण की शिक्षक बहाली प्रक्रिया में फॉर्म भरने से लेकर परीक्षा आयोजित करने के साथ-साथ नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को भी पूरा कर लेंगे.

सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि 10 लाख सरकारी नौकरी देने के लिए वो प्रतिबद्ध हैं और पहले चरण की शिक्षक बहाली में राज्यभर में लगभग 70000 पद खाली रह गए हैं. उन्होंने कहा कि तय किया है कि दूसरे चरण की भर्ती प्रक्रिया में इन खाली पदों को भी शामिल करके 120000 शिक्षकों के पद को भरा जाएगा और राज्य के स्कुलों में शिक्षकों की कमी को पूरी की जाएगी. अपने संबोधन में उन्होंन कहा कि सरकार तेजी से कम कर रही है और 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार देने की दिशा में भी काफी तेजी से कम हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: लिफ्ट देने के बहाने करना चाहते थे नाबालिग का अपहरण, लड़की ने कूदकर बचाई जान

Trending news