छपरा जहरीली शराब कांड की CID करेगी जांच, 80 लोगों की हुई थी मौत
Advertisement

छपरा जहरीली शराब कांड की CID करेगी जांच, 80 लोगों की हुई थी मौत

सुप्रीम कोर्ट ने 9 जनवरी को अगली सुनवाई की तारीख तय की है. सरकार ने इससे पहले ही बिहार पुलिस मुख्यालय ने सीआईडी जांच की पुष्टि करते हुए कहा है कि समय जांच और गुणवत्तापूर्ण जांच को लेकर यहां फैसला लिया गया है.

छपरा जहरीली शराब कांड की CID करेगी जांच, 80 लोगों की हुई थी मौत

पटना : छपरा जिले के जहरीली शराब कांड में बीते साल 80 लोगों की मौत हुई थी. इस मामले को लेकर बिहार सरकार ने सीआईडी की मद्य निषेध विभाग की टीम जांच करेगी. मद्य निषेध विभाग की टीम के सदस्यों का कहना है कि शराब कांड से संबंधित मामले में जल्द ही कुछ नया खुलासा होगा.

समय और गुणवत्तापूर्ण जांच चाहती है सरकार
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 9 जनवरी को अगली सुनवाई की तारीख तय की है. सरकार ने इससे पहले ही बिहार पुलिस मुख्यालय ने सीआईडी जांच की पुष्टि करते हुए कहा है कि समय जांच और गुणवत्तापूर्ण जांच को लेकर यहां फैसला लिया गया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को देखते हुए ही यह फैसला लिया जा रहा है. इससे पहले शराब कांड का मामला एसआईटी टीम के पास था और एसआईटी छपरा पुलिस की थी. लेकिन अब से सीआईडी इस पूरे मामले की जांच करेगी.

सीआईडी जांच पर नेताओं के शुरू हुए बयान
शराब कांड को लेकर मद्य निषेध विभाग की टीम इसकी जांच करेगी. शराब कांड को लेकर बिहार में राजनीति भी शुरू हो गई है. भाजपा ने 20 दिनों के बाद इस मामले को सीआईडी को सौंपने पर सवाल उठाया है. सत्तापक्ष से जुड़े नेताओं का कहना है कि सीआईडी जांच के बाद ही निष्पक्ष रिपोर्ट आएगी. वहीं जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि हमें जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए और जांच रिपोर्ट आ जाएगी तो बेवजह आरोप लगाने की प्रवृत्ति भी खत्म होगी. 

ये भी पढ़िए-  Pappu Yadav Statement on Sudhakar Singh: पप्पू यादव बोले- सुधाकर सिंह में भाजपा का DNA

Trending news