Chanakya Niti: इस अवगुण की वजह से खराब हो जाती है शादीशुदा जिंदगी, रिश्ते के बीच कभी न आने दें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1505769

Chanakya Niti: इस अवगुण की वजह से खराब हो जाती है शादीशुदा जिंदगी, रिश्ते के बीच कभी न आने दें

Chanakya Niti:जीवन में किसी भी रिश्ते की नींव विश्वास और प्यार पर रखी जाती है. रिश्तों में छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होना आप बात है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Chanakya Niti:जीवन में किसी भी रिश्ते की नींव विश्वास और प्यार पर रखी जाती है. रिश्तों में छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होना आप बात है. लेकिन अगर आप तालमेल है तो ये आप के रिश्ते पर इसका कोई भी असर नहीं पड़ता है, लेकिन अगर के रिश्ते में तालमेल नहीं है तो ये इसका असर आप के रिश्ते पर भी पड़ सकता है. 

प्रेम संबंध या वैवाहिक जीवन में हर कोई मानसिक शांति और सम्मान होना सबसे जरूरी है. इसी को लेकर चाणक्य नीति में बेहद अहम चीज़ बनाई गई है. चाणक्य नीति में बताया है कि किस वजह से आप की लव  रिलेशनशिप और वैवाहिक जीवन में समस्याएं हो सकती है. इस अवगुण की वजह से किसी भी रिश्ते में ग्रहण लग सकता है. 

इस अवगुण की वजह से लग सकता है आप के वैवाहिक जीवन में ग्रहण 

शादीशुदा में अगर पति या पत्नी में घमंड आ जाता है तो रिश्ते में सम्मान नहीं रहता है. चाणक्य नीति कहते हैं कि अंहकार की वजह से किसी भी रिश्ते में बेवजह से ही कलह होती है. घमंड में रहने वाला किसी भी रिश्ते में तनाव और दुख में गुजरता है.

लव लाइफ पर भी पड़ता है असर 

चाणक्य के अनुसार घमंड में चूर एक आदमी कभी कभी एक अच्छा प्रेमी नहीं बन सकता है. जब प्रेम के बीच घमंड आ जाता है तो प्यार में दूरी आने लगती है और अपने रिश्ते से आप दूर होने लगते हैं. प्रेम में धमंड का कोई भी स्थान नहीं है. ऐसे में अगर आप को लव लाइफ में सफल होना है तो आप को सबसे पहले घमंड को छोड़ना होगा. 

 

Trending news