पटना के इस रूट पर कम हुआ बस का किराया, अब एयरपोर्ट और एम्स जानें में कम होगा खर्च
Advertisement

पटना के इस रूट पर कम हुआ बस का किराया, अब एयरपोर्ट और एम्स जानें में कम होगा खर्च

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से अब 25 रुपये में एयरपोर्ट और एम्स पहुंचना आसान होगा. बता दें कि पहले चरण में 15 नगर सेवा की बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से चलेगी.

पटना के इस रूट पर कम हुआ बस का किराया, अब एयरपोर्ट और एम्स जानें में कम होगा खर्च

पटना : पटना में नगर बस सेवा के माध्यम से यात्री पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से केवल 25 रुपये में एयरपोर्ट और एम्स जा सकते हैं. इसके अलावा यात्रियों को गांधी मैदान और दानापुर स्टेशन के लिए भी सीधे नगर बस सेवा की सुविधा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से मिलेगी. नगर बस सेवी की सुविधा के कई लोगों को बस से सफर करने में आसानी होगी.

जानें किस रूट पर चलेगी बसे
पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से अब 25 रुपये में एयरपोर्ट और एम्स पहुंचना आसान होगा. बता दें कि पहले चरण में 15 नगर सेवा की बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से चलेगी. इसके अलावा पथ परिवहन निगम ने ट्रायल की सफलता का दावा किया है. नगर बस की वन स्टाप तक न्यूनतम छह रुपये किराया निर्धारित किया गया है. सभी रूट पर बसों का ट्रायल पूरा कर लिया गया है.

बसों की बढ़ाई जा रही संख्या
बता दें कि नगर बस सेवा में बसों की संख्या बढ़कर 145 कर दी गई है. इसमें कुल 35 एसी बसें और 105 नान एसी बसें फिलहाल चलाई जा रही है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम बसों की संख्या बढ़ाकर सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट सेवा की तरफ शहरवासियों को अपनी तरफ दी जा रही है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा सभी नई बसों को हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बिहारशरीफ और बिहटा रूट पर भी  चलाने को योजना बनाई जा रही है. इन रूप पर भी जल्द बस दौड़ेगी.

बांकीपुर बस पड़ाव से बसें कारगिल चौक पहुंचती है और इसके बाद विभिन्न रूटों पर निकलती है. साथ ही जीपीएस और पैनिक बटन से सुसज्जित नगर सेवा की सभी बसों में जीपीएस के साथ-साथ पैनिक बटन लगाया गया है. बसों के अंदर विशेष रूप से महिला सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है. बेलीरोड पर 69 बसें चल रही हैं. पांच मिनट के अंदर एक बस आ जाती है.

ये भी पढ़िए-  जल्द पटना लौटेंगे लालू यादव, 10 फरवरी तक सिंगापुर से हो सकती है उनकी स्वदेश वापसी!

Trending news