BPSC 69th Prelims: बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें अप्लाई करने की आखिरी तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1780377

BPSC 69th Prelims: बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें अप्लाई करने की आखिरी तारीख

BPSC 69th Prelims: बीपीएससी 69 वी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बीपीएससी 69 वी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 15 जुलाई शुरू हो जाएगा. वहीं ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए अंतिम तिथि 5 अगस्त तय की गई है.

BPSC 69th Prelims: बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें अप्लाई करने की आखिरी तारीख

पटना: BPSC 69th Prelims: बीपीएससी 69 वी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बीपीएससी 69 वी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 15 जुलाई शुरू हो जाएगा. वहीं ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए अंतिम तिथि 5 अगस्त तय की गई है. ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि बीपीएससी 69वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा में इस बार 33 सीटों की वृद्धि की गई है. आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक रवि भूषण ने इस बारे में गुरुवार को सूचना जारी कर जानकारी दी है. आयोग को पुलिस उपाधीक्षक के 17, सहयोग समितियां एवं समकक्ष के एक, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में 5, काराधीक्षक के 4, सहायक निबंधक और गृह विभाग के पुलिस उपाधीक्षक परिचालन के 2 पदों की रिक्ति मिली है. 33 पदों के वृद्धि होने से साथ ही अब 379 पदों के लिए परीक्षा आयोजित हो रही है. बता दें कि यह पहली ऐसी परीक्षा हो रही है जिसमें समान प्रकृति के कई परीक्षाओं की प्रारंभिक परीक्षा एक साथ ली जाने वाली है. जिनमें 69वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, पुलिस उपाधीक्षक तकनीकी, वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी और बाल विकास परियोजना पदाधिकारी शामिल हैं

परीक्षा नियंत्रक ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पद के लिए एक अगस्त 2022 से उम्र सीमा की गणना होगी, जबकि वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं समकक्ष, वित्त विभाग के लिए उम्र की गणना एक अगस्त 2016 से होगी. वहीं ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान पहचान पत्र के रूप में आधार संख्या अंकित नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को 200 रुपये अतिरिक्त बायोमिट्रीक जांच शुल्क का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें- Bihar Police: पटना में साइंस कॉलेज गेट के पास बम धमाका, पुलिस बता रही अफवाह

Trending news