Bihar Weather Update: मौसम लेगा बड़ी करवट, एक बार फिर लौटेगी ठंड, कई जिलों में लुढ़केगा तापमान
Advertisement

Bihar Weather Update: मौसम लेगा बड़ी करवट, एक बार फिर लौटेगी ठंड, कई जिलों में लुढ़केगा तापमान

Bihar Weather Update 29 January 2023: बिहार में कड़ाके की ठंड से लोगों को राहत मिलने लगी है. राज्य में दिन में धूप से लोगों को गर्मी जैसा अहसास हो रहा है. कुछ दिन पहले लोग कड़ाके की ठंड और कोहरे से परेशान थे, लेकिन अब लोगों को राहत मिलती नजर आ रही है

Bihar Weather Update: मौसम लेगा बड़ी करवट, एक बार फिर लौटेगी ठंड, कई जिलों में लुढ़केगा तापमान

पटनाः Bihar Weather Update 29 January 2023: बिहार में कड़ाके की ठंड से लोगों को राहत मिलने लगी है. राज्य में दिन में धूप से लोगों को गर्मी जैसा अहसास हो रहा है. कुछ दिन पहले लोग कड़ाके की ठंड और कोहरे से परेशान थे, लेकिन अब लोगों को राहत मिलती नजर आ रही है. ठंडी बहती हवा का रुख बदल रहा है. जिसके वजह से ठंड कम हो रही है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले 10 दिनों तक ठंड का प्रभाव जारी रहेगा. इन दिनों तापमान में उतार चढ़ाव जारी रहेगा. 

अभी एक बार फिर लौटेगी सर्दी
वहीं पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. जिसके बाद वहां 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना में न्यूनतम तापमान में 2.3 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई जिसके बाद 14.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ. वहीं अगले पांच दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना है.सुबह से समय हल्का कोहरा छाया रहेगा. 

रविवार को राज्य में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं सोमवार को मंगलवार को भी तापमान सामान्य रहने की आशंका है. हालांकि इस समय भागलपुर के लोगों को दो तरह के मौसम का सामना करना पड़ रहा है. जैकेट पहन कर बाहर निकलना पड़ रहा है, जिसके बाद गर्मी का सामना करना पड़ रहा है और शाम को वापस ठंड का अहसास हो रहा है. 

पांच फरवरी के बाद खत्म हो जाएगी ठंड 
भागलपुर में दिन का अधिकतम तापमान 25.8 और न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री रहा. आज यानी 29 फरवरी से फरवरी के भागलपुर में ठंडी हवाएं चलेंगी. हवा की औसत गति भी 12 से 18 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. हालांकि फिर पांच फरवरी से ठंड का प्रभाव धीरे-धीरे सर्दी खत्म हो जाएगा. दिन चढ़ने लगेगा और सूरज की तपिश बढ़ती चली जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Mughal Garden: अब इस नाम से जाना जाएगा मुगल गार्डन, जानें आम लोगों के लिए कब खुलेगा उद्यान, कैसे होगा रजिस्ट्रेशन

Trending news