Bihar Weather Update 18 January: बिहार के लोगों को अभी नहीं मिलेगी कड़ाके की ठंड से राहत, येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1533419

Bihar Weather Update 18 January: बिहार के लोगों को अभी नहीं मिलेगी कड़ाके की ठंड से राहत, येलो अलर्ट जारी

Bihar Weather Update 18 January: बिहार में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है. पिछले 2 दिनों तक मौसम में सुधार होने के बाद सूबे में फिर से ठंड में वृद्धि हुई है. हालांकि अधिकतर जिलों में बुधवार और गुरुवार को मौसम साफ रहने की आशंका है, लेकिन कड़ाके की ठंड जारी रहेगी. वहीं अगले दिनों तक शुष्क और सर्द ठंड में कमी आने की आशंका कम है. 

Bihar Weather Update 18 January: बिहार के लोगों को अभी नहीं मिलेगी कड़ाके की ठंड से राहत, येलो अलर्ट जारी

पटनाः Bihar Weather Update 18 January: बिहार में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है. पिछले 2 दिनों तक मौसम में सुधार होने के बाद सूबे में फिर से ठंड में वृद्धि हुई है. हालांकि अधिकतर जिलों में बुधवार और गुरुवार को मौसम साफ रहने की आशंका है, लेकिन कड़ाके की ठंड जारी रहेगी. वहीं अगले दिनों तक शुष्क और सर्द ठंड में कमी आने की आशंका कम है. हालांकि लोगों को थोड़ी राहत धूप से मिल सकती है. 

वहीं बीती मंगलवार को 18 जिलों में न्यूनतम पारे में गिरावट दर्ज की गई है. सबसे न्यूनतम तापमान गया में 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. सबसे अधिक जमुई 3.6 डिग्री और कम 0.4 डिग्री की गिरावट सहरसा में दर्ज की गई है. 

गया में सबसे ज्यादा कड़ाके की ठंड
हालांकि राज्य के अधिकतर जिलों में सोमवार और मंगलवार के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं देखा गया है. बिहार के राज्य गया में सबसे ज्यादा कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहां न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. कल पूर्णिया और गया में कोहरा छाया रहा था.   
     
पटना में तापमान 2.6 डिग्री की गिरावट दर्ज
दरअसल बिहार में इन दिनों लगातार तापमान गिर रहा है. बीते मंगलवार को राजधानी पटना में तापमान 2.6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. जबकि भागलपुर का सबौर राज्य का सबसे ठंडा रहा, यहां का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा. वहीं गया का तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस, खगड़िया, औरंगाबाद, बांका, छपरा में 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे तापमान दर्ज किया गया है. 

बर्फीली हवाओं के वजह से कपकपी रहेगी जारी 
बता दें कि राज्य के तापमान में एक बार फिर से गिरावट दर्ज की जा रही है. इस दौरान पूरे बिहार में उत्तर पश्चिम की तरफ से छह से आठ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बर्फीली हवाओं के वजह से कपकपी की स्थिति बनी रहेगी. पिछले 2 दिनों से राजधानी पटना में सुबह के समय हल्की धूप निकल रही थी और ठंड में भी कमी थी, लेकिन मंगलवार को एक बार फिर से ठंड में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ें- Bihar Petrol Diesel Price: बिहार में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, लोगों को मिली राहत, जानें आज के भाव

Trending news