बिहार विश्वविद्यालय की हड़ताल खत्म, वीसी ने कहा शैक्षणिक कार्य और परीक्षाएं पुनः होगी शुरू
Advertisement

बिहार विश्वविद्यालय की हड़ताल खत्म, वीसी ने कहा शैक्षणिक कार्य और परीक्षाएं पुनः होगी शुरू

Bihar News: विश्वविद्यालय में हड़ताल कर दिया गया था, जिसके कारण छात्रों को कई परेशानियां आ रही थी. इस पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. शैलेन्द्र कुमार चतुर्वेदी ने छात्रों के हित में फैसला लिया और हड़ताल को खत्म करने का ऐलान किया है.

बिहार विश्वविद्यालय की हड़ताल खत्म, वीसी ने कहा शैक्षणिक कार्य और परीक्षाएं पुनः होगी शुरू

मुजफ्फरपुर: बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति और अन्य अधिकारियों के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के मामले में हुई हड़ताल खत्म हो गई है. इस हड़ताल के चलते विश्वविद्यालय में कई दिनों से शैक्षणिक कार्य और परीक्षाएं ठप हो गई थीं.

बता दें कि इस मुद्दे को लेकर विश्वविद्यालय के कर्मचारी, शिक्षक और छात्र संघ के नेता धरना पर बैठे थे और विश्वविद्यालय में हड़ताल कर दिया गया था, जिसके कारण छात्रों को कई परेशानियां आ रही थी. इस पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. शैलेन्द्र कुमार चतुर्वेदी ने छात्रों के हित में फैसला लिया और हड़ताल को खत्म करने का ऐलान किया है.

कुलपति ने बताया कि उनका मुख्य उद्देश्य विश्वविद्यालय के शैक्षणिक कार्यों को सुधारना है और हड़ताल के चलते परीक्षाओं और शैक्षिक कार्यों पर असर पड़ रहा था. इसके बाद वे तमाम छात्र नेता, शिक्षक और कर्मचारियों से यह कहा कि वे अब धरना खत्म करें. वे यह भी बताए कि 11 अक्टूबर को जेपी जयंती होने वाली है और इसके बाद 12 अक्टूबर से विश्वविद्यालय में काम शुरू हो जाएगा.

इसके परिणामस्वरूप विश्वविद्यालय में शिक्षण और परीक्षाएं पुनः अपने सामान्य प्रक्रियाओं में शुरू की जाएंगी. जिससे छात्रों को उनके शैक्षिक प्रगति में कोई बाधा नहीं होगी. इसमें बताया गया कि छात्रों और शिक्षकों के लिए यह एक अच्छी खबर है, क्योंकि हड़ताल के चलते उनके शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहे थे और अब वे अपने शैक्षिक कार्यों में पुनः जुट सकेंगे. इसके साथ ही यह एक संघर्ष का समापन है जिसमें विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने अपने अधिकारों की रक्षा के लिए साझा दिल दिया.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए-  Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में आखिर कौवे को ही क्यों कराया जाता है भोज, जानें महत्व और पितरों से जुड़ा संबंध?

 

Trending news