खुश हो जाइए मास्टर साहब! मिल गई ईद की छुट्टी, SCERT ने कर दिया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2196980

खुश हो जाइए मास्टर साहब! मिल गई ईद की छुट्टी, SCERT ने कर दिया ऐलान

Bihar Teacher Eid Holiday: शिक्षा विभाग के अधीन काम करने वाली स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (SCERT) की ओर से मंगलवार को जारी पत्र में कहा गया है कि 11 अप्रैल और 17 अप्रैल (रामनवमी) को ईद के मद्देनजर प्रशिक्षण (Training Schedule) नहीं होगा.

बिहार शिक्षक ईद की छुट्टी

Bihar Teacher Eid Holiday: शिक्षकों में बढ़ती बेचैनी के बीच बिहार के शिक्षा विभाग ने 9 अप्रैल, 2024 दिन मंगलवार को एक पत्र जारी कर कहा कि सरकारी स्कूल के शिक्षकों के लिए आवासीय प्रशिक्षण 11 अप्रैल को ईद और 17 अप्रैल (रामनवमी) को नहीं होगा. अपने पहले के निर्देश में संशोधन करते हुए यह भी मंजूरी दे दी है यह भ्रम पिछले दिन सूचना और जनसंपर्क विभाग (IPRD) की तरफ से जारी किए गए और बाद में अस्वीकार किए गए एक पत्र से उत्पन्न हो गया था.

शिक्षा विभाग के अधीन काम करने वाली स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (SCERT) की ओर से मंगलवार को जारी पत्र में कहा गया है कि 11 अप्रैल और 17 अप्रैल (रामनवमी) को ईद के मद्देनजर प्रशिक्षण (Training Schedule) नहीं होगा.

सूचना और जनसंपर्क विभाग (IPRD) की तरफ से सोमवार शाम को मीडियाकर्मियों को भेजी गई एक विज्ञप्ति में कहा गया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामनवमी और ईद जैसे महत्वपूर्ण त्योहारों के दौरान शिक्षकों को प्रशिक्षण (Training Schedule) से बचाने के लिए हस्तक्षेप किया था.

यह भी पढ़ें:बिहार में ITI की करीब 33000 सीटों के लिए आवेदन शुरू, जानें आखिरी तारीख

रामनवमी और ईद के दौरान प्रशिक्षण संस्थानों में निर्धारित शिक्षकों के प्रशिक्षण के कारण सीएम ने असुविधा का संज्ञान लिया है. इसलिए 10-11 अप्रैल को ईद और 17 अप्रैल को रामनवमी की छुट्टी रहेगी. प्रशिक्षण के कार्यक्रम में कोई अन्य बदलाव नहीं है.

यह भी पढ़ें:बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा की तारीख का किया ऐलान, यहां देखें

Trending news