बिहार म्यूजियम का स्थापना दिवस समारोह, नीतीश कुमार हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1292835

बिहार म्यूजियम का स्थापना दिवस समारोह, नीतीश कुमार हुए शामिल

पटना के बेली रोड स्थित बिहार म्यूजियम का आज स्थापना दिवस समारोह मनाया गया. इसमें राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए और उन्होंने इसे संबोधित किया. सीएम ने बिहार म्यूजियम का जायजा भी लिया.

(फाइल फोटो)

पटना : पटना के बेली रोड स्थित बिहार म्यूजियम का आज स्थापना दिवस समारोह मनाया गया. इसमें राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए और उन्होंने इसे संबोधित किया. सीएम ने बिहार म्यूजियम का जायजा भी लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार म्यूजियम को पटना म्यूजियम से जोड़ने का काम दिल्ली मेट्रो करेगा.

बिहार म्यूजियम के स्थापना दिवस समारोह में आज सूबे के मुखिया नीतीश कुमार शामिल हुए. आज उन्होंने स्थापना दिवस समारोह को संबोधित किया और बिहार म्यूजियम की खासियत का जिक्र किया. उन्होंने इस मौके पर जानकारी देते हुए कहा कि, उनका सपना है कि बिहार म्यूजियम को पटना म्यूजियम से अंडर ग्राउंड जोड़ा जाए और इसकी जिम्मेदारी दिल्ली मेट्रो को दी गई है. उन्होंने कहा कि, दिल्ली मेट्रो का काम अच्छा रहा है लिहाजा उसे ये काम सौंपा गया है.

ये भी पढ़ें- महंगाई के खिलाफ महागठबंधन ने निकाला प्रतिरोध मार्च, जहानाबाद में लगे रोषपूर्ण नारे

संबोधन खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने म्यूजिम की गैलरी का भी जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि साल 2017 में देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी पटना आए थे. इस दौरान उन्होंने बिहार म्यूजियम घूमने की ख्वाहिश जताई और उन्होंने म्यूजियम का भ्रमण भी किया. वहीं सभा को सीम के अलावा बिहार के युवा, कला और संस्कृति मंत्री आलोक रंजन झा के साथ-साथ म्यूजियम के निदेशक अंजनी सिंह ने संबोधित किया. आलोक रंजन झा ने कहा कि अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोशिश महिलाओं की मज़बूती है और प्रदर्शनी में 200 साल की चीजें हैं. 

उन्होंने कहा कि बिहार म्यूजियम देश ही नहीं बल्कि दुनिया में ख्याति हासिल किए हैं. ये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शी सोच का परिचायक भी है.

Trending news