Bihar Politics : संजय जायसवाल के आरोप पर विजय चौधरी का पलटवार, कहा- देखकर आती है दया
Advertisement

Bihar Politics : संजय जायसवाल के आरोप पर विजय चौधरी का पलटवार, कहा- देखकर आती है दया

विजय चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि  जिस तरीके से प्रेस कॉन्फ्रेंस में 105 योजनाओं की सूची लहरा रहे थे. उसे देखकर लग रहा था कि उन्हें वित्तीय मामलों की कोई जानकारी नहीं है.

Bihar Politics : संजय जायसवाल के आरोप पर विजय चौधरी का पलटवार, कहा- देखकर आती है दया

पटना : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के आरोप पर जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री विजय चौधरी ने पलटवार किया है. विजय चौधरी ने कहा है कि दरअसल जो सब्जेक्ट भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को बोलने के लिए दिया उसके बारे में उन्हें कोई जानकारी ही नहीं है. उनकी जानकारी पर मुझे दया आती है.

संजय जायसवाल को नहीं है वित्तीय मामलों की समझ
विजय चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि  जिस तरीके से प्रेस कॉन्फ्रेंस में 105 योजनाओं की सूची लहरा रहे थे. उसे देखकर लग रहा था कि उन्हें वित्तीय मामलों की कोई जानकारी नहीं है. वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर आरोप लगा रहे थे या अपनी ही सरकार पर, यह समझ से परे है. नीति आयोग ने कहा है कि केंद्र सरकार की योजना 30 से 35 होनी चाहिए और बता रहे हैं कि 105 योजनाएं हैं. ऐसे में उनका सवाल शायद अपनी ही सरकार पर है.

योजना बदलने में माहिर है सरकार
दूसरी बात यह कि वह कह रहे हैं कि क्षेत्रीय पार्टी में एक व्यक्ति की चलती है. दुनिया जानती है कि भारतीय जनता पार्टी में कितने लोगों की चलती है. वहां मुख्यमंत्री ऐसे बदले जाते हैं जैसे कपड़े बदले जाते हो. मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार को नाम बदलने वाली सरकार की संज्ञा दी है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार को योजना के नाम और प्रतीक बदलने में महारत हासिल है. केंद्र प्रायोजित योजनाओं में केंद्र की राशि बढ़ाई जा रही है. केंद्र की योजना के राज्यो की हिस्सेदारी 10 परसेंट की थी. आज 50 फीट तक देना पड़ रहा है. 

विजय चौधरी ने कहा कि यह मामला यही तक सीमित नहीं है. केंद्र से राशि समय पर नहीं मिलना भी है. समय पर केंद्र सरकार राशि नहीं देती है. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बिहार सरकार और जनता दल यूनाइटेड पर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं.

ये भी पढ़िए-  BJP MLA Rampravesh Rai: क्यों मुश्किल में फंसे भाजपा विधायक रामप्रवेश राय, कोर्ट में करना पड़ा सरेंडर

Trending news