Bihar Heat Wave: बिहार में लू का कहर, अब तक 27 लोगों ने गवाई जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1742661

Bihar Heat Wave: बिहार में लू का कहर, अब तक 27 लोगों ने गवाई जान

Bihar Heat Wave: बिहार में लू अपना कहर बरपा रही है. प्रचंड लू के चलने के वजह से अबतक बिहार में कम से कम 27 लोग अपनी जान गवां चुके है.

Bihar Heat Wave: बिहार में लू का कहर, अब तक 27 लोगों ने गवाई जान

पटना: Bihar Heat Wave: बिहार में लू अपना कहर बरपा रही है. प्रचंड लू के चलने के वजह से अबतक बिहार में कम से कम 27 लोग अपनी जान गवां चुके है. वहीं बिहार के अधिकांश स्थानों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. 

इन जिलों में इतने लोगों की मौत
शनिवार को मिली जानकारी के अनुसार लू के वजह से भोजपुर जिले में छह, रोहतास, बांका और अरवल में चार-चार, औरंगाबाद में तीन, नालंदा, जमुई, जहानाबाद, भागलपुर, गया और पटना में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. 

शनिवार को शेखपुरा रहा सबसे गर्म
शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. शेखपुरा 45.1 डिग्री सेल्सियस के साथ राज्य में सबसे गर्म रहा. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक लू का प्रकोप जारी रहने का अनुमान जताया है.

24 घंटे तक लू का प्रकोप जारी रहने की संभावना 
शनिवार को सासाराम रेलवे स्टेशन पर लू लगने से दो लोगों की मौत हो गई. प्लेटफार्म नंबर 7 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य यात्री की रेलवे स्टेशन के प्रवेशद्वार पर मौत हो गई. इस बीच पटना के जिलाधिकारी ने 24 जून तक 12वीं तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- 500 रुपये के नोट गायब होने पर RBI का आया जवाब, कहा- RTI का गलत मतलब निकाला जा रहा

यह भी पढ़ें- बिहार में कोरोना से भी खतनाक हुआ ‘हीटवेव’, अरवल में 9 तो जहानाबाद में 12 की मौत

यह भी पढ़ें- Bihar: सुशासन बाबू के राज में छेड़खानी का विरोध करने पर मनचले ने बुरी तरह पीटा, पटना में महिला IPL खिलाड़ी से बदतमीजी

Trending news